Screenshot 20221224 221357 WhatsApp

स्वामी आर एन सीनियर सेकेंडरी स्कूल में वार्षिकोत्सव की उमंग

0
(0)

बीकानेर । करणी नगर लालगढ़ स्थित स्वामी आरएन सीनियर सेकेंडरी स्कूल में 2,000 से अधिक दर्शकों की उपस्थिति में विद्यालय के विद्यार्थियों ने अपना वार्षिक उत्सव धूमधाम से मनाया। कार्यक्रम का शुभारंभ डिविजनल कमिश्नर डॉक्टर नीरज के पवन ने सुभाष स्वामी सीएमडीआर एस वी ग्रुप ऑफ स्कूल ,सुमित गोदारा विधायक लूणकरणसर, डॉ गौरव बिस्सा एसोसिएट प्रोफेसर एवं मोटीवेटर ,पार्थ मिश्रा निदेशक स्वामी आरएन सीनियर सेकेंडरी स्कूल के साथ दीप प्रज्वलित कर किया।

खचाखच भरे स्पोर्ट्स ग्राउंड में विद्यार्थियों ने देशभक्ति से परिपूर्ण महाराणा प्रताप, शिवाजी महाराज, रानी लक्ष्मीबाई की वीर गाथा दर्शाते नृत्य, योग और उसके महत्व को दर्शाते हुए आदि योग नृत्य नाटिका ,स्वच्छ भारत की छवि को प्रकट करने वाले नृत्य गान, भारतीय सेना को समर्पित आर्मी डांस, विभिन्न प्रदेशों की झांकी को प्रदर्शित करने वाले क्लासिकल डांस और नन्हे मुन्ने बालक बालिकाओं के नृत्य और उनकी भाव भंगिमाओं का भरपूर आनंद लिया साथ ही तालियां बजाकर उनका उत्साहवर्धन किया। कक्षा 12 तथा कक्षा 10 में बोर्ड की परीक्षाओं में विद्यालय का नाम रोशन करने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया है।

नीरज के पवन ने अपने उद्बोधन में विद्यार्थियों का उत्साहवर्धन करते हुए कार्यक्रम की विशेषता भारतीय संस्कृति की छवि का परलक्षित होना बताया। विद्यार्थियों के प्रयास की सराहना करते हुए उन्होंने स्टेज पर परफॉर्मेंस देने वाले सभी विद्यार्थियों को बधाई दी तथा उनके शिक्षकों की भी सराहना की। विधायक सुमित गोदारा ने अपने विद्यार्थी जीवन के अनुभव साझा करते हुए विद्यार्थियों द्वारा प्रस्तुत किए गए विभिन्न कार्यक्रमों का बारीकी से विश्लेषण किया तथा विद्यालय द्वारा विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास के प्रयास को सराहा। डॉ गौरव बिस्सा ने विद्यार्थी जीवन में सांस्कृतिक कार्यक्रमों एवं सहगामी प्रवृत्तियों के महत्व को अभिभावकों के समक्ष रखते हुए अत्यंत उपयोगी बताया।

पार्थ मिश्रा ने अपने धन्यवाद भाषण में उपस्थित अतिथियों का आभार प्रकट किया तथा अभिभावकों को कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सराहना की। विद्यालय के प्रधानाचार्य नीरज श्रीवास्तव, उप प्रधानाचार्य बिंदु विश्नोई ने अतिथियों को माला पहनाकर स्वागत किया। आर एस वी ग्रुप ऑफ स्कूल के सीएमडी सुभाष स्वामी ने विद्यालय की ओर से स्मृति स्वरूप डेकोरेटिव प्लांट भेट किया तथा उन्हें धन्यवाद अर्पित किया। कार्यक्रम का संचालन ऋतु शर्मा एवं बंदना गेरा ने विद्यालय के विद्यार्थियों के साथ मिलकर किया।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply