IMG 20221222 WA0019

खादी फैशन शो एवं खादी डिजाइन क्रिएशन प्रदर्शनी आयोजित

0
(0)

*70 से अधिक युवाओं ने किया रैंप वॉक*

बीकानेर, 22 दिसंबर। खादी फैशन शो एवं खादी डिजाइन क्रिएशन प्रदर्शनी रवींद्र रंगमंच पर गुरुवार को आयोजित हुई। इस दौरान विभिन्न शिक्षण संस्थाओं के 70 से अधिक प्रतिभागियों ने खादी के ऊनी, सूती और पॉली डिजाइन के साथ रैंप वॉक किया। शो तीन राउंड्स में आयोजित हुआ और दस प्रमुख डिजाइंस को पुरस्कार दिए गए। इस अवसर पर विभिन्न डिजाइनरों द्वारा तैयार डिजाइंस का प्रदर्शन भी किया गया। जिला प्रशासन, राजस्थान खादी ग्रामोद्योग बोर्ड और खादी संस्थाओं द्वारा आयोजित कार्यक्रम का बड़ी संख्या में आमजन ने लुत्फ उठाया। फैशन शो में अंतराष्ट्रीय मॉडल अर्चना जांगिड़, तुषार सैनी श्रद्धा तथा प्रज्ञा भंडारी मौजूद रहे। वहीं शो के कोरियोग्राफर के रूप में अभिमन्यु और आरव खत्री की भागीदारी रही।

इस अवसर पर संभागीय आयुक्त डॉ. नीरज के. पवन ने कहा कि खादी को प्रोत्साहित करने के लिए पहली बार यह फैशन शो और प्रदर्शनी आयोजित की गई है। जिला प्रशासन का उद्देश्य है कि खादी के उत्पाद आमजन तक पहुंचे। उन्होंने कहा कि खादी के नए डिजाइन तैयार किए जाएं, जिसे इन्हें अंतराष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिल सके।
जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने कहा कि ऐसे कार्यक्रमों से खादी को और अधिक प्रोत्साहन तथा खादी से जुड़े लोगों को संबल मिलेगा। उन्होंने कहा कि युवाओं को खादी की ओर आकर्षित होना अच्छे संकेत हैं।

इस अवसर पर जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी नित्या के., अतिरिक्त संभागीय आयुक्त एएच गौरी, अतिरिक्त जिला कलक्टर (नगर) पंकज शर्मा, जिला उद्योग केंद्र की महाप्रबंधक मंजू नैन गोदारा, खादी के संभागीय अधिकारी मदन चंद स्वामी, पूर्व अधिकारी शिशुपाल सिंह, रामरतन धारणिया, गजेंद्र सिंह राठौड़, श्रीकृष्ण व्यास, झंवर पन्नू, रविंद्र व्यास, श्याम नारायण रंगा सहित अनेक लोग मौजूद रहे।
कार्यक्रम समन्वयक ज्योति प्रकाश रंगा ने बताया कि फैशन शो में राजकीय डूंगर महाविद्यालय, इंजीनियरिंग, एमएस कॉलेज, महिला पॉलिटेक्निक, होम साइंस कॉलेज, महिला मंडल और शिशु विहार के विद्यार्थियों ने भागीदारी निभाई।

इस दौरान रूप सज्जा से रचना रंगा और एमएस कॉलेज की सुनीता विश्नोई ने सहयोग किया।निर्णायक के रूप में सामुदायिक विज्ञान महाविद्यालय की डीन डॉ विमला डुकवाल, संतोष बुच्चा और डॉ.धनवंती विश्नोई शामिल रहीं। इस अवसर पर चैतन्य शर्मा ने वैष्णव जन तो तेने कहिए गीत की प्रस्तुति दी। वहीं नव्या भटनागर ने भवई और मेघा पंवार ने चरी नृत्य प्रस्तुत किया।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply