Screenshot 20221215 091905 Google

बीकानेर शिक्षा निदेशालय में नहीं है खेलकूद के लिए बेसिक इन्फ्रास्ट्रक्चर

0
(0)

बाबु मांग रहे हैं सीनियरटी व अन्य परिलाभ के साथ खेल सुविधाएं

बीकानेर । प्रदेश के शिक्षा मुख्यालय में कार्मिकों के खेलने के लिए बेसिक इन्फ्रास्ट्रक्चर तक नहीं है। ग्रामीण ओलम्पिक जैसे बड़े आयोजन करने वाली प्रदेश सरकार अपने कार्मिकों को फिट रखने को लेकर गंभीर नजर नहीं आ रही है। जबकि कोरोना महामारी के बाद इस संबंध में प्राथमिक रूप से कदम उठाने की जरुरत बताई जा रही है। इसके अलावा विभागीय स्तर पर लम्बित मुद्दों के समाधान को लेकर भी कोई कदम नहीं उठाए जा रहे हैं।

बीते मंगलवार को शिक्षा विभागीय कर्मचारी संघ राजस्थान बीकानेर द्वारा शिक्षा मंत्री डॉ. बी.डी. कल्ला एवं शिक्षा निदेशक गौरव अग्रवाल को ज्ञापन दिए गए। इनमें आरपीएससी 1986 में चयनित कनिष्ठ लिपिकों को वरिष्ठता एवं अन्य परिलाभ देने के आदेश जल्दी ही जारी करने हेतु, अतिरिक्त प्रशासनिक अधिकारी पदों पर किए गए पदस्थापन में पुर्नविचार करते हुए संशोधन आदेश जारी करने, अतिरिक्त प्रशासनिक अधिकारी जो कि राजस्थान सेवा नियम 1951 के नियम 7(10ए)के तहत राजपत्रित अधिकारी है उनके बैठने के लिए कक्ष, टेबल, कुर्सी, नेम प्लेट एवं मोहर की व्यवस्था करने की मांग की गई। 👇

साथ ही शिक्षा निदेशालय परिसर में खेलकूद को बढ़ावा देने हेतु वॉलीबॉल कोर्ट, लॉन टेनिस कोर्ट, बेडमिन्टन इण्डोर हॉल, महिलाओं के लिए क्रेच हॉल का निर्माण करने एवं बास्केट बॉल के कोर्ट की मरम्मत करने की मांग भी रखी गई। कार्यकारी प्रदेशाध्यक्ष कमलनारायण आचार्य ने इन मांगों को अतिशीघ्र मान कर जल्द से जल्द कार्रवाई करने का आग्रह किया है।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply