Screenshot 20221201 192436 Gallery

रेलवे के वरिष्ठ अनुभाग इंजीनियर (कैरिज एवं वैगन) कार्यालय का शुभारंभ

0
(0)

*उ.प. रेलवे के महाप्रबंधक विजय शर्मा ने किया बीकानेर मंडल के चुरू-बीकानेर रेलमार्ग का वार्षिक निरीक्षण*

बीकानेर । उत्तर पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक विजय शर्मा ने बीकानेर मंडल के वार्षिक निरीक्षण के अंतर्गत गुरुवार को चूरू- बीकानेर रेलखंड का निरीक्षण किया। निरीक्षण में महाप्रबंधक के साथ उत्तर पश्चिम रेलवे के विभागों के प्रमुख विभागाध्यक्ष, मंडल रेल प्रबंधक-बीकानेर, राजीव श्रीवास्तव तथा मुख्यालय एवं बीकानेर मंडल के अधिकारी व कर्मचारी सम्मिलित थे।

महाप्रबंधक विजय शर्मा निरीक्षण विशेष ट्रेन से चूरू पहुंचे। निरीक्षण के दौरान चूरु स्टेशन पर स्थित लोको पायलट व ट्रेन मैनेजर के लिए उपलब्ध रनिंग रूम का निरीक्षण किया तथा रनिंग रूम परिसर में वृक्षारोपण किया। विजय शर्मा ने चूरू स्टेशन पर चालक दल लॉबी एवम स्टेशन के निरीक्षण करने के साथ वरिष्ठ अनुभाग इंजीनियर (कैरिज एवं वैगन) के नवनिर्मित कार्यालय का शुभारंभ किया।

विजय शर्मा ने चूरू-बीकानेर रेलखंड पर रतनगढ़ स्टेशन के पास स्थित पॉइंट व क्रॉसिंग, लॉन्ग वेल्डेड रेल (एलडबल्यूआर), कर्व के निरीक्षण के साथ कार्यरत गैंग के कर्मचारियों से बात कर उनकी रेलवे कार्यप्रणाली के बारे में संबंधित जानकारी प्राप्त की और उनको बेहतर कार्य करने के लिए प्रेरित किया।
शर्मा ने रतनगढ़ स्टेशन, आरआरआई बिल्डिंग और रेलवे कॉलोनी के निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को बेहतर कार्य करने के लिए दिशानिर्देश प्रदान किए।महाप्रबंधक ने रतनगढ़ के पास स्थित छोटे पुल व रेलखंड पर स्थित छोटे स्टेशन परसनऊ का निरीक्षण भी किया। साथ ही श्रीडूंगरगढ़ के पास स्थित रोड अंडर ब्रिज संख्या का भी निरीक्षण किया।
श्रीडूंगरगढ़ स्टेशन पर श्री विजय शर्मा, महाप्रबंधक ने जनप्रतिनिधियों तथा रेल यात्री संगठन के प्रतिनिधियों से बातचीत व ज्ञापन प्राप्त कर उनको नियमानुसार उचित कार्रवाई हेतु आश्वस्त किया।

शर्मा ने श्रीडूंगरगढ़ स्टेशन का गहनता से निरीक्षण किया एवं श्रीडूंगरगढ़ स्थित रेलवे कॉलोनी के निरीक्षण के दौरान रेलवे आवास में रहने वाले रेलकर्मियों के परिजनों से बातचीत की एवं उनकी समस्याओं के बारे में जानकारी प्राप्त की तथा अधिकारियों को दिशानिर्देश प्रदान किए।
चूरू-बीकानेर रेलखंड पर स्थित बेनिसर स्टेशन के निरीक्षण के उपरांत रेलखंड पर 110 किलोमीटर प्रति घंटा का स्पीड ट्रायल किया गया ।

बीकानेर पहुंचने पर श्री विजय शर्मा, महाप्रबंधक-उत्तर पश्चिम रेलवे ने नवनिर्मित टीटीई रेस्ट हाउस का उद्घाटन किया एवं जेडआरयूसीसी/डीआरयूसीसी, ट्रेड यूनियनों तथा प्रेस व मीडिया के प्रतिनिधियों से वार्ता की।

चूरू-बीकानेर रेलखंड के निरीक्षण के दौरान मार्ग के स्टेशनों पर विभिन्न व्यापार संगठनों के प्रतिनिधियों, जनप्रतिनिधियों, रेलयात्री संगठनों तथा आमजन ने महाप्रबंधक महोदय का स्वागत किया तथा समस्याओं से उन्हें अवगत करवाया जिसके संबंध में महाप्रबंधक महोदय ने नियमानुसार कार्यवाही करने का आश्वासन दिया।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply