TID-Logo

मेगा जॉब फेयर 29 और 30 को, तैयारियों को दिया अंतिम रूप

0
(0)

*कौशल, रोजगार एवं उद्यमिता विभाग आयुक्त ने लिया जायजा*
*निजी क्षेत्र की 62 कंपनियां 10 हजार से अधिक युवाओं को देंगी रोजगार*

बीकानेर, 27 नवंबर। कौशल, रोजगार एवं उद्यमिता विभाग द्वारा राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज ग्राउंड में 29 और 30 नवंबर को मेगा जॉब फेयर आयोजित किया जाएगा। मेगा जॉब फेयर के लिए अब तक निजी क्षेत्र की 62 से अधिक कंपनियों ने सहमति दी है। यह कंपनियां 10 हजार 173 युवाओं को रोजगार के अवसर देंगी। अब तक लगभग 17 हजार युवाओं ने इसके लिए ऑनलाइन पंजीकरण करवा लिया है।
रविवार को कौशल, रोजगार एवं उद्यमिता विभाग की आयुक्त रेणु जयपाल ने तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने मेला स्थल पर प्रवेश, निकास, बैठक, मंच, पेयजल सहित विभिन्न व्यवस्थाओं को देखा।

IMG 20221127 WA0031
QR code for Mega Job fair ragistration

उन्होंने बताया कि फेयर स्थल दो होल्डिंग एरिया बनाए गए हैं। फेयर के दौरान मोटिवेशनल क्विज और राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं पर आधारित प्रतियोगिताएं होंगी। मेला स्थल पर 74 स्टाल बनाए गए हैं। यह स्टॉल्स विभिन्न कंपनियों को आवंटित किए जाएंगे।
विभाग के सहायक निदेशक हरगोबिंद मित्तल ने बताया कि फेयर के लिए क्यूआर कोड के माध्यम से युवाओं का पंजीकरण करवाया जा रहा है। जो युवा किसी कारण से पंजीकरण नहीं करवा पाए, वे मेला स्थल पर आकर पंजीकरण करवा सकेंगे। इसके लिए मेला स्थल पर रजिस्ट्रेशन काउंटर्स की व्यवस्था की जाएगी। मेले का समय प्रातः 10 से शाम 5 बजे तक रहेगा। उन्होंने बताया कि जयपुर के बाद बीकानेर में होने वाले इस जॉब फेयर के प्रति युवाओं में बेहद उत्साह है।

*मतदाता पंजीकरण के लिए भी लगेगी स्टॉल*
जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी तथा स्वीप प्रकोष्ठ प्रभारी नित्या के. ने बताया कि मतदाता सूचियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण के प्रति जागरूकता के उद्देश्य से जॉब फेयर स्थल पर स्टॉल लगाई जाएगी। यहां स्टेट लेवल मास्टर ट्रेनर और तकनीकी विशेषज्ञों द्वारा वंचित युवाओं का मतदाता सूची में नाम जुड़वाने की प्रक्रिया की जानकारी दी जाएगी तथा मौके पर आवेदन भी करवाए जाएंगे।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply