IMG 20221116 WA0032

रोजगार के लिए अब अपने शहर व अपनों को छोड़ने की आवश्यकता नहीं- चोपड़ा

0
(0)

बीकानेर । आज आईसीएआई की बीकानेर शाखा में बीकानेर के लोगों को अपने ही शहर में रोजगार और छोटे तथा बड़े उद्योगों की स्थापना के लिए अधिक अवसर प्राप्त हो सके इस पर विस्तृत चर्चा हुई। चर्चा में मुख्य रूप से अमेरिकन दूतावास से आए दो मुख्य अतिथि इंडो पेसिफिक रणनीति अधिकारी, ऐंडरी सी सॉल्वर तथा इकोनामिक ऑफिसर पूर्णिमा कामत ने बताया कि उनकी तरफ से बीकानेर में निवेश के लिए अधिक जोर दिया जाएगा।

इसके साथ ही बीकानेर एमएसएमई चैप्टर हेड श्री हनुमान अग्रवाल और सीए अभिनव बैद ने यह बताया कि बीकानेर में सिरेमिक, क्ले और टूरिज्म के क्षेत्र मे अत्याधिक संभावना है जिसके लिए गैस पाइपलाइन की जल्दी से जल्दी शुरुआत करवाने की कोशिश की जाएगी। सीए दीप्ति अग्रवाल व रचना रंगा ने एयर कनेक्टिविटी तथा ट्रांसपोर्ट के साधनों को बढ़ाने के लिए सुझाव दिया जिससे रोजगार के अवसरों में बढ़ोतरी हो । सीए अभय शर्मा और हनुमान अग्रवाल ने बीकानेर में ड्राईपोर्ट को बढ़ावा देने के लिए भी निरंतर प्रयास करने की बात कही। सीए राजेश भूरा ने बताया की अब सिर्फ सरकारी ही नहीं निजी बैंकों में भी सभी तरह के छोटे बड़े लोन की सुविधा उपलब्ध है।

साथ ही ब्रांच अध्यक्ष अंकुश चोपड़ा ने कहा कि इस बात पर जोर दिया जाएगा कि लोगों को किसी भी तरह के रोजगार के लिए बीकानेर से बाहर जाने की जरूरत ना पड़े तथा रोजगार के अवसरों को बढ़ाने के लिए जो भी अनुपालना करनी होगी उसमें कोई कमी नहीं रखी जाएगी। इसके अलावा सार्थक अरोड़ा डायरेक्टर ऑफ अरोड़ा टेक्सटाइल तथा ब्रांच सचिव सीए हेतराम पूनिया और सीए जसवंत सिंह बेद, सीए ऋषभ सोनावत, सीए नरेन्द्र सांड ने भी कई महत्वपूर्ण सुझाव दिए ।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply