BikanerExclusiveSociety

लंपी रोग से ग्रसित गौ माता के देवलोक गमन व बलिदानी गो भक्तों को श्रद्धांजलि

0
(0)

बीकानेर । रंगोलाई शिव मंदिर के पास स्थित गौ गोचर संरक्षण संयुक्त मोर्चा के द्वारा वर्तमान समय में लंपी रोग से ग्रसित गोवंश के देवलोक गमन होने पर उन्हें श्रद्धांजलि और 7 नवंबर 1966 को बलिदान हुए गो भक्तों के लिए भावांजलि सभा का आयोजन किया जा रहा है। आज संगठन ने इस भावांजलि सभा के पेंपलेट का विमोचन परम श्रद्धेय शिवबाड़ी मठ के अधिष्ठाता स्वामी विमर्शानंद गिरि महाराज के कर कमलों द्वारा करवाया गया।

IMG 20221102 WA0012

आयोजन समिति के संयोजक मनोज कुमार सेवग ने बताया कि संपूर्ण गोहत्या बंदी मांग के लिए दिल्ली में आयोजित सम्मेलन में तत्कालीन भारत सरकार के द्वारा गौ भक्तों के आंदोलन को कुचलने के लिए चलाई गई गोलियों से असंख्य गोभक्त, साधु- संत गोलोक को प्राप्त हुए। उन्हें भावांजलि देने के लिए श्रद्धांजलि सभा का आयोजन बीकानेर में संतों के पावन सानिध्य में किया जा रहा है।

आयोजन समिति के सह संयोजक सूरज प्रकाश राव ने बताया कि लंपी रोग से ग्रसित गौ माताओं को श्रद्धा सुमन अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी।इस के लिए 7 नवंबर 2022 को बड़ी श्रद्धांजलि, भावांजलि सभा शिव बाड़ी मंदिर में रखी जा रही है। इस महती आयोजन में आप सभी गौ भक्त, गौ सेवी संस्थाएं, गौशाला संचालक, समाजिक संस्थाओं के कार्यकर्ता सादर आमंत्रित हैं। यह श्रद्धांजलि, भावांजलि सभा 7 नवंबर शाम 5:00 बजे लालेश्वर महादेव मंदिर शिवबाड़ी बीकानेर आयोजित की जाएगी।

संगठन के निर्मल कुमार बरडिया ने बताया कि इस अवसर पर बीकानेर जिले की समस्त गो सेवा क्षेत्र में कार्य करने वाली संस्थाओ, सामाजिक क्षेत्र में कार्य करने वाली संस्थाओ का संयुक्त मोर्चे का गठन और विस्तार किया जाएगा और पदाधिकारियों को दायित्व भी बांटे जाएंगे। यह महति आयोजन शिवबाड़ी मठ के अधिष्ठाता परम पूज्य विमर्शानंद गिरि जी महाराज की अध्यक्षता में आयोजित किया जाएगा।

आज की इस बैठक में राष्ट्रीय गाय आंदोलन राजस्थान के संयोजक सूरजमालसिंह नीमराणा, ग्लोबल हिंदू फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष विनोद कुमार सियाग, किशोर बांठिया, जेडी कुमावत, सनातन धर्म प्रचारिणी सभा के प्रेम सिंह राठौड़, ग्लोबल हिंदू फेडरेशन के प्रदेशमहामंत्री जलज सिंह जनवार,हरि किशन व्यास, पार्षद अनूप गहलोत, चांदवीरसिंह, शीशपाल गिरी गोस्वामी, विजय सिंह चारण, धनपत आदि ने बैठक में भाग लिया।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply