Screenshot 20221010 201820 Google

कचरा संग्रहण वाहनों पर जीपीएस नहीं, तो नहीं हो भुगतान- कलक्टर

0
(0)

बीकानेर 10 अक्टूबर। जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने कहा है कि घर-घर कचरा संग्रहण के लिए नियोजित जिन वाहनों में जीपीएस नहीं लगा है नगर निगम द्वारा उनका भुगतान नहीं किया जाए।
जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने सोमवार को साप्ताहिक समीक्षा बैठक में यह निर्देश दिए। भगवती प्रसाद कलाल ने कहा कि मॉनिटरिंग में तकनीक का प्रयोग किया जाए, जिससे आमजन को गुणवत्तापूर्ण सुविधा मिल सके। उन्होंने इंदिरा रसोई, अतिक्रमण हटवाने, शहरी रोजगार गारंटी योजना, पेचवर्क सहित विभिन्न कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि नयी प्रारंभ की गई इंदिरा रसोई में यदि आवश्यकता हो तो लोकेशन में बदलाव करें। उन्होंने पार्क इत्यादि मेंटेनेंस कार्य में शहरी रोजगार योजना के श्रमिकों को नियोजित करने के निर्देश दिए। उन्होंने निगम और यूआईटी को अपने अपने क्षेत्र में स्थित नालों से अतिक्रमण हटवाने की कार्रवाई जल्द सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

पेचवर्क की गुणवत्ता पर असंतोष व्यक्त करते हुए जिला कलक्टर में इसमें सुधार करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि वर्तमान में शहर में सार्वजनिक निर्माण विभाग ,निगम और नगर विकास न्यास द्वारा सड़क का पेचवर्क का कार्य किया जा रहा है। इस संबंध में प्रत्येक एजेंसी द्वारा भुगतान अन्य दो एजेंसियों की सहमति के बाद ही किया जाए, जिससे कार्य की गुणवत्ता बनाए रखी जा सके।

जिला कलक्टर ने कहा कि सड़कों पर जहां सीवर लाइन के मैनहोल के ढक्कन ऊपर या नीचे है वहां लेवल सही करवाएं जिससे संभावित दुर्घटना से बचाव किया जा सके। जिला कलेक्टर ने समस्त सड़कों के पेचवर्क का कार्य दीपावली से पूर्व करने के निर्देश दिए।
जिला कलक्टर ने कहा कि आगामी त्योहारों के सीजन के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग शुद्ध के लिए युद्ध अभियान में सेंपलिंग बढ़ाने की कार्रवाई करें। साथ ही बांट,माप, तौल विभाग भी औचक निरीक्षण में तेजी लाएं।

बैठक में बजट घोषणा क्रियान्वयन और विभिन्न फ्लैगशिप योजनाओं की प्रगति की समीक्षा करते हुए जिला कलक्टर ने सार्वजनिक निर्माण विभाग, नगर विकास न्यास, नगर निगम, शिक्षा, उद्योग सहित विभिन्न विभागीय योजनाओं की प्रगति की समीक्षा कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
जिला कलक्टर ने आईजीएनपी नहर टूटने से प्रभावित हुए किसानों को मुआवजा दिलवाने की व्यवस्था के लिए आईजीएनपी अभियंता को निर्देश दिए।।
बैठक में अधीक्षण अभियंता सार्वजनिक निर्माण विभाग मुकेश गुप्ता, सीएमएचओ डॉ मोहम्मद अबरार पवार, अधीक्षण अभियंता पीएचईडी राजेश पुरोहित, अधीक्षण अभियंता डिस्कॉम राजेंद्र सिंह मीणा सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।
—-

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply