BikanerEducationSociety

सेवा को मिला सम्मान, डी.पी. पचीसिया जिला स्तर पर सम्मानित

0
(0)

बीकानेर मनुष्य के अंदर जब साक्षात भगवान का वास होता है तब व्यक्ति परपीड़ा को समझते हुए मानव सेवा के मार्ग पर चलकर समाज से निर्वासित हुए मंदबुद्धि, असहाय, लाचार व्यक्तियों का सहारा बनता है यह शब्द जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने बीकानेर जिला उद्योग संघ के अध्यक्ष द्वारकाप्रसाद पचीसिया का अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस पर कार्यालय जिला कलक्टर बीकानेर द्वारा वृद्धजनों की सेवा के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने पर जिला स्तर पर सम्मान करते हुए कहे।

ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने बताया कि समाज में ऐसे लोग विरले ही होते हैं जो निराश्रित एवं असहाय लोगों की सेवा में अपना जीवन समर्पण कर देते हैं और आज पचीसिया का जिला स्तर पर सम्मान करना हम सबके लिए गौरव का विषय है। शिवबाड़ी अधिष्ठाता स्वामी विमर्शानंद महाराज ने बताया कि पचीसिया समाज सेवा के क्षेत्र में सदेव अग्रणी रहे हैं साथ ही धार्मिक क्षेत्र में भी धार्मिक संस्थाओं को भी इनका सहयोग मिलता रहा है और जिस व्यक्ति पर परमात्मा की असीम अनुकंपा होती है वही मनुष्य मानव सेवा के क्षेत्र में अपना परचम फहराते हैं।

इस अवसर पर जिला उद्योग एवं वाणिज्य केंद्र महाप्रबंधक मंजू नैन गोदारा, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के उपनिदेशक एल डी पंवार, देशनोक नगरपालिका अध्यक्ष ओमप्रकाश मूंधड़ा एवं सामाजिक, औद्योगिक व व्यापारिक क्षेत्र से जुड़े गणमान्य उपस्थित हुए।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply