पीबीएम में कोई असुविधा हो रही है तो भर्ती मरीज या परिजन को करना होगा यह काम
*आमजन की सुविधा के लिए संभागीय आयुक्त का एक और नवाचार*
बीकानेर, 13 सितम्बर। पीबीएम अस्पताल में भर्ती मरीज और उनके परिजन तथा ओपीडी में आने वाले रोगी अब किसी प्रकार की परेशानी आने पर अपनी शिकायत तुरंत लिखित में दर्ज कर सकेंगे। संभागीय आयुक्त डॉ. नीरज के. पवन की पहल पर अस्पताल के ट्रोमा, मेडिसिन, पीडियाट्रिक, कार्डियो व जनाना सहित पांच विभागों में शिकायत पुस्तिका रखी गई।
संभागीय आयुक्त ने बताया कि ये सभी अस्पताल के महत्वपूर्ण विभाग हैं, जहां आमतौर पर मरीजों की काफी भीड़ रहती है। यहां आने वाले मरीजों की सुविधा के लिए इन सभी स्थानों पर शिकायत पुस्तिका रखवाई गई है। यदि इन स्थानों पर आमजन किसी प्रकार की असुविधा का अनुभव करते हैं, तो वह अपनी शिकायत यहां रखे रजिस्टर में दर्ज कर सकते हैं। संभागीय आयुक्त ने बताया कि आमजन की सुविधा के लिए शिकायत पुस्तिका इन्क्वायरी पर रखवाई गई। इससे आमजन को अपनी बात रखने का अवसर मिलेगा और अस्पताल में व्यवस्थाएं सुचारू बनाने में मदद मिल सकेगी। इन शिकायत पुस्तिका का नियमित निरीक्षण करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि इन शिकायत पुस्तिकाओं का रेंडम अवलोकन और कार्यवाही की नियमित समीक्षा की जाएगी।