IMG 20220904 WA0016

सेना भर्ती रैली में ऐसे पहुंचे, देखें रुट

5
(1)

सेना भर्ती रैली आज से, तैयारियां पूरी

बीकानेर। सेना भर्ती रैली 4 से 26 सितम्बर तक स्वामी केशवानंद राजस्थान कृषि विश्वविद्यालय के स्टेडियम में आयोजित की जाएगी। इसकी तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया गया है। यह रैली रात्रि 11 बजे से प्रारम्भ होगी।
जिला कलक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट भगवती प्रसाद कलाल ने बताया कि रैली के लिए बीकानेर के 10 हजार 971, चूरू के 16 हजार 912, हनुमानगढ़ के 7 हजार 697, श्रीगंगानगर के 6 हजार 144 तथा झुंझुनूं के 28 हजार 852 सहित कुल 70 हजार 576 युवाओं की भागीदारी रहेगी। इस अवधि में सेना भर्ती स्थल और शहर में शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए दिनांकवार कार्यपालक मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए हैं। इसके तहत 4 और 5 सितम्बर को भर्ती प्रवेश द्वार एवं कृषि विश्वविद्यालय के अंदर के क्षेत्र मय स्टेडियम में श्रीगंगानगर जिला कलक्टर द्वारा नामित उपखण्ड मजिस्ट्रेट अनूपगढ़ प्रियंका तलानिया तथा मुख्य सड़क एवं निकासी द्वार पर श्रीडूंगरगढ़ के तहसीलदार राजवीर को कार्यपालक मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया है।

उन्होंने बताया कि निकासी द्वार पर व्यवस्थाएं बनाए रखने और अभ्यर्थियों की शांतिपूर्ण रवानगी सुनिश्चित करने के लिए अतिरिक्त उपनिवेशन आयुक्त रामरत सौकरिया को 4 से 10 सितम्बर, उपायुक्त उपनिवेशन कन्हैयालाल सोनगरा को 11 से 16 सितम्बर तथा सीएडी उपायुक्त राणीदान को 17 से 22 सितम्बर तक प्रभारी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया है। उन्होंने बताया कि यह अधिकारी, दिनांकवार नियुक्त कार्यपालक मजिस्ट्रेट्स से समन्वय बनाए रखेंगे। उपखण्ड अधिकारी द्वारा रेलवे स्टेशन, रोडवेज बस स्टेण्ड और अन्य महत्वपूर्ण स्थानों का नियमित पर्यवेक्षण किया जाएगा तथा अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट (नगर) पंकज शर्मा समस्त व्यवस्थाओं के प्रभारी अधिकारी होंगे।

कलाल ने बताया कि रेल और बस से आने वाले युवाओं की सहायता के लिए लालगढ़ रेलवे स्टेशन और रोडवेज बस स्टेण्ड पर हैल्प डेस्क स्थापित की गई है। जिला अल्पसंख्यक अधिकारी शहजाद अली को लालगढ़ रेलवे स्टेशन तथा राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम के मैनेजर नेमीचंद को रोडवेज बस स्टैंड हैल्पडेस्क का प्रभारी नियुक्त किया गया है। उन्होंने बताया कि दोनों स्थानों पर जिले के रूट मार्ग का मेप, होटल, धर्मशालाओं एवं ठहरने के अन्य स्थानों की सूची उपलब्ध करहेगी। नगर निगम आयुक्त द्वारा इन स्थानों पर आवश्यकता के अनुसार कार्मिकों की नियुक्ति की जाएगी।

जिला कलक्टर ने बताया कि भर्ती स्थल पर चल शौचालय, मेडिकल सुविधा, प्रकाश, ई-मित्र, फोटो स्टेट सहित सभी आवश्यक व्यवस्थाएं की गई हैं। प्रवेश एवं निकास पर सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं। उन्होंने बताया कि पहले दिन श्रीगंगानगर जिले के श्रीकरणपुर के 330, श्रीगंगानगर के 924, सादूलशहर के 453, पदमपुर के 383, अनूपगढ़ के 622, श्रीविजयनगर के 396, रावला के 221 तथा बीकानेर के श्रीडूंगरगढ़ के 221 सहित कुल 3 हजार 558 युवाओं की भागीदारी रहेगी।
भर्ती प्रांगण में अभ्यर्थियों को ट्रेड के अनुसार आठवीं, दसवीं अथवा बारहवीं की मार्कशीट, मूल निवास प्रमाण पत्र, एडमिट कार्ड पर उल्लिखित आधार कार्ड एनरोलमेंट नंबर, एफिडेविट और एडमिट कार्ड की ऑरिजनल प्रति लानी होगी। अभ्यर्थियों को प्रवेश बीछवाल थाने के सामने कृषि महाविद्यालय के मुख्य द्वार से दिया जाएगा तथा निकासी स्टेडियम गेट से होगी। किसी भी निजी वाहन को रैली मैदान में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply