EducationExclusiveSports

बेसिक पी.जी. महाविद्यालय में खेल दिवस पर सम्मानित हुई अन्तर्राष्ट्रीय स्तर की प्रतिभाएं

0
(0)

*राष्ट्रीय खेल दिवस के मौके पर शहर को पहचान दिलाने वाले जोशी, व्यास, पुरोहित सहित खेल से जुड़ी अन्य हस्तियां सम्मानित*

बीकानेर । बेसिक पी.जी. महाविद्यालय में राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर खेल की महत्ता विषय पर वृहद कार्यक्रम का आयोजन सम्पन्न हुआ। महाविद्यालय प्राचार्य डॉ. सुरेश पुरोहित ने बताया कि कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य बीकानेर शहर का अपने खेलों के माध्यम से राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर नाम करने वाले उन खिलाड़ियों एवं प्रशिक्षकों का सम्मान एवं उनके द्वारा एक मुकाम हासिल करने के लिए की गई मेहनत को विद्यार्थियों से रू-ब-रू करवाना है। डॉ. पुरोहित ने बताया कि इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में महाविद्यालय प्रबन्ध समिति के अध्यक्ष श्री रामजी व्यास मौजूद रहे।

IMG 20220829 WA0035

कार्यक्रम के दौरान अन्तर्राष्ट्रीय पहलवान सत्यनारायण व्यास, भारतीय साईक्लिंग टीम के कोच के रूप में बीकानेर को पहचान दिलाने वाले श्री किसन पुरोहित एवं अन्तर्राष्ट्रीय तीरंदाजी कोच जो कि कई अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं अनिल जोशी, राष्ट्रीय तैराक कोच राजा व्यास जो कि महाविद्यालय के पूर्व छात्र भी रह चुके हैं एवं महाविद्यालय में अध्ययनरत विद्यार्थी जिन्होंने अध्ययन के दौरान ही खेलों में अपना दम-खम दिखाया तथा महाविद्यालय एवं अपने शहर का नाम राष्ट्रीय स्तर पर ही नहीं बल्कि अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर भी गौरवान्वित किया। इनमें प्रमुखता से जल परी के नाम से विख्यात अन्तर्राष्ट्रीय तैराक नैऋति व्यास, जिसने हाल ही में राज्य स्तरीय तैराकी प्रतियोगिता में सभी वर्गों में गोल्डमैडल अर्जित किया और खेलो इंडिया खेलों में भी राजस्थान को पदक दिलाकर गौरवान्वित किया। इसके अलावा महाविद्यालय के छात्र केशवनारायण व्यास, राधेश्याम प्रजापत जिन्होंने अर्न्तमहाविद्यालय स्तर पर अपने-अपने खेलों में मैडल प्राप्त कर महाविद्यालय को पहचान दिलाई। इन सभी का महाविद्यालय परिवार द्वारा शॉल एवं प्रतीक चिह्न भेंट कर सम्मान किया गया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रामजी व्यास ने बताया कि ऐसी विभूतियों को सम्मानित करते हुए महाविद्यालय स्वयं गौरव की अनुभूति कर रहा है। इन प्रतिभाओं का सम्मान विद्यार्थियों एवं उपस्थित महाविद्यालय परिवार के सदस्यों के लिए प्रेरणादायी है और रहेगा। प्रबंध समिति के अध्यक्ष व्यास ने बताया कि किस तरह खेलों में अनुशासन एवं एकाग्रता जरूरी है जिसका जीवन्त उदाहरण आज हमारे सामने उपस्थित ये सभी अतिथिगण है।

कार्यक्रम को सफल बनाने में महाविद्यालय स्टाफ सदस्य डॉ. मुकेश ओझा, डॉ. रमेश पुरोहित, डॉ. रोशनी शर्मा, श्री वासुदेव पंवार, डॉ. नमामिशंकर आचार्य, श्रीमती माधुरी पुरोहित, श्रीमती प्रभा बिस्सा, श्री सौरभ महात्मा, सुश्री संध्या व्यास, सुश्री श्वेता पुरोहित, सुश्री प्रियंका देवड़ा, श्री गणेश दास व्यास, श्री लोकेश पुरोहित, सुश्री ज्योत्सना पुरोहित, श्री हितेश पुरोहित, श्री शिवशंकर उपाध्याय, श्री पंकज पाण्डे, श्री महेन्द्र आचार्य आदि का उल्लेखनीय योगदान रहा।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply