Screenshot 20220826 144250 WhatsApp

डूंगर काॅलेज में छात्रसंघ चुनाव में आधे से भी कम स्टूडेंट्स ने किया मतदान

5
(1)

कुल 48.18 प्रतिशत छात्रों ने किया मतदान

शनिवार को होगी मतगणना

बीकानेर 26 अगस्त। संभाग के सबसे बड़े राजकीय डूंगर महाविद्यालय में शुक्रवार को मतदान की प्रक्रिया सम्पन्न हुई। प्राचार्य डाॅ. जी.पी.सिंह ने बताया कि प्रातः 8 बजे से विद्यार्थियों ने शांतिपूर्वक मतदान किया तथा निर्धारित 1 बजे तक महाविद्यालय परिसर में प्रवेशित सभी विद्यार्थियों को मतदान की अनुमति दी गई। डाॅ सिंह ने बताया कि मतदान के दौरान कोई भी अप्रिय घटना नहीं हुई तथा विद्यार्थियों में सौहार्द्धपूर्ण तरीके से मतदान किया। उन्होंने बताया कि महाविद्यालय में कुल 9132 मतदाताओं में से 4400 विद्यार्थियों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया तथा मतदान प्रतिशत 48.18 प्रतिशत रहा। प्राचार्य ने पुलिस एवं जिला प्रशासन का शांति व्यवस्था बनाये रखने में सहयोग हेतु आभार प्रकट किया।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी डाॅ. इन्द्र सिंह राजपुरोहित ने बताया कि महाविद्यालय द्वारा मतदान हेतु चाक चौबंद व्यवस्था की गयी थी जिसके परिणामतः सफलतापूर्वक मतदान सम्पन्न हो सका। उन्होनं कहा कि दिव्यांगजनों के लिये महाविद्यालय स्तर पर विशेष संवेदनशीलता दिखाई गई जिससे उनके द्वारा भी आसानी से मतदान के अधिकार का उपयोग किया जा सका। डाॅ. राजपुरोहित ने बताया कि मतगणना शनिवार 27 अगस्त को प्रातः 10 बजे से प्रारभ्म होगी तथा उसी दिन परिणाम घोषित कर दिया जावेगा।

उन्होनें बताया कि मतगणना के दौरान केवल प्रत्याशियों अथवा उनके प्रतिनिधियों को ही मतगणना स्थल पर प्रवेश की अनुमति रहेगी अन्य किसी भी विद्यार्थी को मतगणना स्थल पर प्रवेश नहीं दिया जावेगा। मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने सभी मतदान अधिकारियों एवं महाविद्यालय के कार्मिकों के सहयोग की सराहना करते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया।
लिंगदोह समिति के प्रभारी अधिकारी डाॅ. राजेन्द्र पुरोहित ने बताया कि सम्पूर्ण मतदान प्रक्रिया के दौरान विद्यार्थियों को लिंगदोह समिति के दिशा निर्देशों की पालना करने हेतु निर्देशित किया गया। प्राचार्यकार्यालय प्राचार्य राजकीय डूंगर महाविद्यालय, बीकानेर। दिनांकः 26.08.2022

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply