20220818 191758 scaled

बीकानेर सहित इन जिलों में बारिश का अलर्ट, इस जिले की स्कूलों में छुट्टियां घोषित

0
(0)

बीकानेर। मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, राजस्थान में एक बार फिर से भारी बारिश होने की संभावना बन गई है। अगले 24 घंटे के भीतर कोटा संभाग में इसका सबसे ज्यादा असर देखने को मिलेगा। वहीं बीकानेर में 24 अगस्त की सुबह के समय आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और शाम या रात में आमतौर पर बादल छाए रहेंगे, बारिश या गरज के साथ बौछारें या ओले पड़ने की संभावना है। जिले में आज सोमवार को अधिकतम तापमान 34.5 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 24.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। जो सामान्य से 3 डिग्री कम है। इधर, अतिभारी बारिश होने से कोटा जिला कलक्टर ने कोटा जिले की सरकारी और निजी स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया है। कोचिंग संस्थानों में भी सुबह की पारी की कक्षाएं टाल दी है। भारी बारिश के चलते कोटा बैराज के 14 गेट खोल दिए गए हैं। देर शाम से भारी बारिश का दौर जारी है शहर की कई कॉलोनियों में पानी भर चुका है।

Screenshot 20220822 213155 WhatsApp
कोटा

23 अगस्त तक भारी बारिश के आसार

राजस्थान में चार दिन बाद फिर मानसून सिस्टम एक्टिव हो गया है। मौसम केंद्र जयपुर से मिली जानकारी के मुताबिक, प्रदेश में 23 अगस्त तक भारी बारिश के आसार बन रहे हैं। यहां डीप डिप्रेशन के चलते मानसून सिस्टम एक्टिव है।

कोटा, बूंदी, टोंक, सवाईमाधोपुर, चित्तौड़गढ़, बांसवाड़ा, डूंगरपुर, उदयपुर और पाली में ऑरेंज अलर्ट है। यहां आठ इंच से ज्यादा (205 मिलीमीटर तक) बरसात होगी। भीलवाड़ा, राजसमंद, सिरोही, अजमेर, जयपुर, दौसा, करौली, अलवर, सीकर, नागौर, बीकानेर और जोधपुर में चार इंच से ज्यादा (65 से 115 मिलीमीटर तक) बारिश होगी।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply