TID-Logo

बीकानेर की इस तहसील में 10 करोड़ की सड़कें स्वीकृत, अब तक 150 करोड़ से ज्यादा राशि की सड़कें मंजूर

0
(0)

*अनेक ग्राम पंचायतें जुड़ेंगी नेशनल एवं स्टेट हाईवे से, हजारों होंगे लाभान्वित*

बीकानेर, 24 जुलाई। ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी की अनुशंसा पर श्रीकोलायत विधानसभा क्षेत्र के लिए आठ नई सड़कें स्वीकृत हुई हैं। इन पर 10 करोड़ रुपये व्यय होंगे।
ऊर्जा मंत्री ने बताया कि मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत द्वारा इस वित्तीय वर्ष के बजट में की गई घोषणाओं की अनुपालना में सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा इन सड़कों की प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृतियां जारी की गई है। श्रीकोलायत क्षेत्र के निवासियों के लिए यह सभी सड़कें अत्यंत महत्वपूर्ण हैं। इनके माध्यम से क्षेत्र के कई गांव, नेशनल एवं स्टेट हाईवे से सीधा जुड़ जाएंगे। इन सड़कों से हजारों लोगों को आवागमन के साथ व्यापारिक गतिविधियों में भी सुविधा होगी।

*यह सड़कें हुई स्वीकृत*
सुजासर से गीगासर तक आठ किमी बीटी सड़क निर्माण के लिए 200 लाख, मियाकौर से खारिया बास तक 6.20 किमी सड़क के लिए 155 लाख, टोकला से नोखड़ा तक 9.50 किमी सड़क के लिए 237.50 लाख, बज्जू खालसा से आरडी 910 तक 4.50 किमी सड़क के लिए 112.50 लाख, गाढ़वाला से किलचू तक 6 किलोमीटर सड़क नवीनीकरण कार्य के लिए 90 लाख, आरडी 1000 से पाबूसर पश्चिम की ओर 5 किमी सड़क नवीनीकरण के लिए 72.50 लाख, गंगापुर से मोटावतान 1.50 किमी सड़क नवीनीकरण के लिए 35 लाख तथा एनएच 11 से मोडिया मानसर तक 6.50 किमी सड़क नवीनीकरण के लिए 97.50 लाख रुपये स्वीकृत किए गए हैं।

*अब तक 150 करोड़ से अधिक की सड़कें स्वीकृत*
ऊर्जा मंत्री भाटी बताया कि निरंतर प्रयासों से क्षेत्र में सड़क निर्माण की ऐतिहासिक उपलब्धियां हासिल हुई हैं। वर्ष 2019 से अब तक लगभग 150 करोड़ रुपयों की विभिन्न सड़कों के नव-निर्माण, डामरीकरण, मिसिंग लिंक सड़क आदि की स्वीकृतियां जारी हो चुकी हैं। इनमें रणजीतपुरा (बज्जू) से ओसियां तक सड़क के सुदृढ़ीकरण एवं चौड़ाईकरण कार्य के लिये 60 करोड़, बीकानेर-झझू-आऊ-दासौड़ी सड़क के लिए 44 करोड़ रुपये तथा बरसलपुर ब्रांच के समानान्तर सड़क निर्माण हेतु 24 करोड़ रुपये की स्वीकृति प्रमुख है।
मंत्री भाटी ने बताया कि यह सड़कें श्रीकोलायत क्षेत्र में आवागमन की मुख्य सड़कें हैं। यह जीर्ण-शीर्ण हो चुकी थी तथा इन पर आवागमन मुश्किल हो गया। इन सड़कों के लिए उन्होंने मुख्यमंत्री के समक्ष मांग रखी। कोरोना काल के बावजूद अधिक बजट वाली सड़कें श्रीकोलायत को मिल सकीं।

ऊर्जा मंत्री ने बताया कि उनके द्वारा कृषि ऊपज मंडी के माध्यम से भी अनेक मिसिंग लिंक सड़कें स्वीकृत करवाई गई हैं। इन प्रयासों से श्रीकोलायत विधानसभा क्षेत्र के दूरस्त ग्रामीण क्षेत्रों में सड़कों का जाल बिछ सका है। इन सड़कों की स्वीकृति के लिए उन्होंने मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत और सार्वजनिक निर्माण मंत्री भजन लाल जाटव का आभार जताया है। स्थानीय ग्रामीणों ने इन कार्यों के लिए मंत्री भाटी का धन्यवाद ज्ञापित किया है।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply