Picsart 22 05 15 12 52 45 544 scaled

दुश्मन का सफाया करने वाले BSF जवानों ने टीम ऑवर फॉर नेशन के साथ मिल किया गंदगी का सफाया

1
(1)

बीकानेर । सर्दी-गर्मी और बरसात चाहे कैसी भी प्रतिकूल परिस्थिति क्यों न हो सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवान हाथ में हथियार लिए सरहद पर डटे रहते हैं और मौका पड़ने पर दुश्मन का सफाया करने में भी देर नहीं लगाते। रविवार को हथियार थामने वाले हाथों ने झाड़ू थाम ली और कलम थामने वाली टीम ऑवर फॉर नेशन के साथ जुट गए गंदगी का सफाया करने। कोई कचरा इकट्ठा कर रहा था तो कोई कचरे को उठा कर ट्रेक्टर ट्रोली में डाल रहा था और देखते ही देखते तय इलाका साफ सुथरा कर दिया। यह नजारा था पब्लिक पार्क स्थित टॉय ट्रेन इलाके का। मौका था टीम ऑवर फॉर नेशन के सफाई अभियान का। BSF बीकानेर के 50 वें स्थापना वर्ष को मनाने को लेकर बीएसएफ बीकानेर और टीम ऑवर फॉर नेशन ने मिलकर सफाई अभियान चलाना तय किया और जुट गए तय योजना को अमली जामा पहनाने में।

टीम ऑवर फॉर नेशन का नेतृत्व कर रहे सीए सुधीश शर्मा ने बताया कि आज रविवार को BSF DIG. पुष्पेंद्र सिंह अपनी लगभग 100 जवानों की नफरी के साथ पब्लिक पार्क स्थित टॉय ट्रेन एरिया पहुंचे। वहां टीम ऑवर फॉर नेशन के साथ मिलकर श्रमदान किया। इलाके में वर्षों से जमा कचरे को हटाया। टॉय ट्रेन क्षेत्र के बाहर नाले से ही एक ट्रेक्टर कचरा निकाला गया। शर्मा ने बताया कि आज लगभग 4 टन कचरे का निस्तारण किया गया। कचरा अधिक होने के कारण BSF से भी ट्रेक्टर मंगवा लिए गए। इस श्रमदान के बाद पूरा टॉय ट्रेन क्षेत्र साफ सुथरा नजर आने लगा।

अभियान में ये हुए शामिल
रविवार के सफाई अभियान में श्रमदान में रेल चिकित्सा अधिकारी dr shailni ,भवानी सिंह राजपुरोहित, डॉ राजेश शर्मा, डॉ फ़ारूक़, कपिला शर्मा, CA वसीम राजा, मानक व्यास, हसन, CA सुधीश शर्मा, डॉ अतुल गोस्वामी, अरविन्द शर्मा, रतन लाल अरोरा, राकेश गुज्जर, राम मीणा, सुशील यादव, नवीन शर्मा, पार्षद हिमांशु, अरविन्द चौधरी, वाणी, गजेंद्र सरीन, बीएसएनएल के सहायक जनरल मैनेजर इन्दर सिंह सहित कई जवान शामिल थे।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 1 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply