Picsart 22 04 03 21 02 18 410

शिक्षा मंत्री डॉ. कल्ला ने नत्थूसर गेट पुलिस चौकी का किया उद्घाटन

0
(0)

बीकानेर, 3 अप्रैल। शिक्षा मंत्री डॉ.बी.डी.कल्ला ने रविवार को नयाशहर थाना क्षेत्र अंतर्गत नत्थूसर गेट पुलिस चौकी का उद्घाटन किया।
परशुराम सेवा समिति द्वारा आयोजित कार्यक्रम के दौरान शिक्षा मंत्री ने कहा कि शहरी क्षेत्र में पुलिस चौकी खुलने से अपराधियों में डर बढ़ेगा तथा आमजन में पुलिस के प्रति विश्वास और अधिक प्रगाढ़ होगा। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही मुरलीधर व्यास नगर में पुलिस चौकी प्रारंभ करवाई जाएगी। इसके लिए यूआईटी द्वारा जमीन उपलब्ध करवा दी गई है। इसी प्रकार मुक्ता प्रसाद नगर में नया थाना खुलवाने के प्रयास किए जाएंगे। आवश्यकता के मुताबिक नए पद सृजित करवाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि सभी थानों में स्वागत कक्ष बनाए गए हैं। इस प्रकार जिले में पुलिस तंत्र को और अधिक मजबूत करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

शिक्षा मंत्री ने बीकानेर को सांस्कृतिक विरासत, अमन, शांति और आपसी सौहार्द वाला शहर बताया तथा यहां की गंगा जमुनी संस्कृति को बनाए रखने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि पुलिस और आमजन में सामंजस्य बना रहे।
शिक्षा मंत्री ने कहा कि शहर के सभी ऐतिहासिक दरवाजों को पूर्व में त्रिपोलिया किया गया तथा अब इनका सौंदर्यकरण करने के साथ, इनके ऊपर आकर्षक छतरिया लगवाई गई हैं। इसी प्रकार शहर की सात ऐतिहासिक बारियों का भी सौंदर्यीकरण किया जाएगा। उन्होंने बीकानेर को हजार हवेलियों का शहर बताया तथा इनके संरक्षण का आह्वान किया।
पुलिस अधीक्षक योगेश यादव ने कहा कि पुलिस के लिए चौकियां बेहद महत्वपूर्ण होती हैं। स्थान के अभाव के कारण अब तक नत्थूसर गेट चौकी को प्रारंभ नहीं किया जा सका। उन्होंने कहा कि सभी स्वीकृत चौकियों को शीघ्र शुरू करने का प्रयास किए जाएंगे।

अतिरिक्त जिला कलक्टर (शहर) अरुण प्रकाश शर्मा ने कहा कि नत्थूसर गेट चौकी से कानून व्यवस्था के संधारण और शांति व्यवस्था बनाए रखने में सहूलियत होगी। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (शहर) अमित कुमार बुडानिया ने कहा कि स्थानीय आवश्यकताओं को देखते हुए पुलिस चौकियां प्रारंभ की जाती हैं। यह अपराध नियंत्रण में सहायक होती हैं तथा इनसे पुलिस द्वारा त्वरित रिस्पॉन्स हो पाता है।

परशुराम सेवा समिति के अध्यक्ष नवरतन व्यास ने स्वागत उद्बोधन दिया तथा पुलिस चौकी की स्थापना के लिए स्थान उपलब्ध करवाने के लिए मंत्री कल्ला का आभार जताया। अध्यक्षता आशाराम ओझा ने की। संचालन शिव शंकर छंगाणी ने किया।
कार्यक्रम में वृताधिकारी शहर दीपचंद, वृताधिकारी सदर पवन भदौरिया, सीआई नयाशहर गोविंद सिंह, पंडित राजेन्द्र किराडू, नथमल व्यास, श्रीलाल व्यास, भगवानदास जोशी, बद्रीप्रसाद ओझा, शिवकुमार व्यास, सुशील किराडू, अमरचंद ओझा, बृजवल्लभ बिस्सा, शरद किराडू, संतोष कुमार रंगा, पार्षद दुर्गादास छंगाणी, अशोक पुरोहित, हनुमान प्रसाद पुरोहित, शिवरतन रंगा
मुकुंद नारायण व्यास, नवनीत पुरोहित सहित अनेक लोग उपस्थित रहे।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply