Picsart 22 04 01 22 48 55 470

कपिल सरोवर का निखरेगा स्वरूप

0
(0)

श्रीकोलायत की सफाई एवं रख-रखाव के लिए 15 लाख रुपये की स्वीकृति जारी

बजट घोषणा 2022-23 में भी कपिल सरोवर हेतु 20 करोड़ रुपये हुये थे स्वीकृत

बीकानेर, 01 अप्रैल । ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने बताया कि डिस्ट्रिक्ट मिनरल फाउन्डेशन ट्रस्ट, बीकानेर ने कपिल सरोवर श्रीकोलायत की सफाई एवं रख-रखाव हेतु 15 लाख रुपये की वित्तीय स्वीकृति जारी की है।
ऊर्जा मंत्री भाटी ने बताया कि, जिले के प्रभारी मंत्री की अध्यक्षता में पूर्व में आयोजित डिस्ट्रिक्ट मिनरल फाउन्डेशन ट्रस्ट, बीकानेर की गवर्निंग कांउसिल की बैठक में उन्होंने ट्रस्ट के फण्ड से श्रीकपिल सरोवर की सफाई एवं रख-रखाव हेतु राशि स्वीकृत करने का प्रस्ताव रखा था, जिसके आधार पर इस राशि की वित्तीय स्वीकृति जारी कर दी गई हैं। सरोवर की सफाई एवं रख-रखाव हेतु कार्यकारी एजेन्सी पंचायत समिति श्रीकोलायत को बनाया गया है। जो इसकी बेहतर कार्ययोजना तैयार कर सरोवर के जल की स्वच्छता, सरोवर परिसर, सरोवर के घाटों तथा सरोवर से जुड़े मार्गो की सफाई एवं रख-रखाव की व्यवस्था सुनिश्चित करवायेगी।

ऊर्जा मंत्री भाटी ने बताया कि, कपिल सरोवर लाखों लोगों की धार्मिक आस्था का बहुत बड़ा केन्द्र होने के साथ-साथ पर्यटन की दृष्टि से भी अति महत्वपूर्ण है। इसीलिये वे श्रीकपिल मुनि मंदिर एवं सरोवर के सौंदर्यीकरण तथा विकास हेतु निरन्तर उच्च स्तर पर प्रयासरत है। गौरतलब है कि भाटी के प्रयासों से ही गत माह की बजट घोषणा में मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने श्रीकपिल सरोवर के सौंदर्यीकरण एवं इसे नहरी जल से जोड़े जाने हेतु 20 करोड़ रुपये की बड़ी राशि स्वीकृत करने की घोषणा की है। धार्मिक आस्था से जुड़े श्रीकोलायत निवासियों के लिये इस प्रकार कपिल सरोवर के निरन्तर होते विकास एवं निखरते स्वरूप को लेकर खुशी का माहौल है तथा वे इसका सम्पूर्ण श्रेय ऊर्जा मंत्री, श्रीकोलायत विधायक भंवर सिंह भाटी को देते है।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply