Picsart 22 03 31 20 54 46 370

सरकारी अस्पतालों में अब यह व्यवस्था होगी पूरी तरह से फ्री

5
(1)

बीकानेर, 31 मार्च। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा बजट घोषणा वर्ष 2022 की क्रियान्विति में प्रदेश के राजकीय चिकित्सा संस्थानों पर एक मई से इंडोर व आउटडोर सेवायें भी निशुल्क होने जा रही हैं। इस एतिहासिक निर्णय से ओपीडी पर्ची के भी रूपए नहीं लगेंगे। इस घोषणा को अमली जामा पहनाने के लिए नए वित्तीय वर्ष के पहले ही दिन यानिकी 1 अप्रैल से इसका ड्राई रन शुरू हो जाएगा।

इस दौरान क्रियान्वयन में आने वाली समस्याओं को चिन्हित कर समाधान किया जायेगा और बाद में एक मई 2022 से स्वास्थ्य के एतिहासिक घोषणा की औपचारिक क्रियान्विति हो जाएगी। प्रमुख शासन सचिव वैभव गालरिया व शासन सचिव आशुतोष ऐ.टी.पेडणेकर द्वारा इस सम्बन्ध में दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बी.एल. मीणा ने बताया कि जिले के सभी राजकीय चिकित्सा संस्थान प्रभारियों को एक अप्रेल 2022 से ओपीडी व आईपीडी रजिस्ट्रेशन निशुल्क किये जाने के निर्देश दे दिये गये है। यह सुविधा राज्य के सभी निवासियों के लिये निशुल्क रहेगी। मरीज के प्रदेशवासी होने के प्रमाण-पत्र के रूप में मरीज जन आधार व अन्य दस्तावेज पेश कर सकते है। उन्होंने बताया कि निःशुल्क दवा और जांच योजना के बाद इस क्रन्तिकारी कदम से राजस्थान “स्वास्थ्य का अधिकार” देने की ओर अग्रसर हो जाएगा।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply