Picsart 22 03 21 20 24 20 571

श्रीगंगानगर रोड पर बनी झुग्गी-झोपड़ियां होंगी शिफ्ट

0
(0)

सर्वे एवं चिन्हीकरण के लिए कमेटी गठित

बीकानेर, 21 मार्च। श्रीगंगानगर रोड पर बनी झुग्गी-झोपड़ियों को बीछवाल हैडवर्क्स के पास शिफ्ट किया जाएगा। इसके लिए स्थान का चिन्हीकरण कर लिया गया है।
जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने बताया कि शहर के प्रवेश मार्गों पर अवैध झुग्गियों एवं अतिक्रमण का चिन्हीकरण तथा सर्वे करते हुए अतिक्रमण हटाने के लिए नगर विकास न्यास सचिव के निर्देश में कमेटी गठित की गई है। इसमें एनएचएआई के परियोजना प्रबंधक, पीडब्ल्यूडी और यूआईटी के अधिशासी अभियंता, राजस्व तथा यूआईटी तहसीलदार को सम्मिलित किया गया है। यह कमेटी जल्दी ही सम्पूर्ण सर्वे करते हुए रिपोर्ट देगी। इसके आधार पर इस स्थान को अतिक्रमण मुक्त करवाते हुए, इन झुग्गियों को बीछवाल हैडवर्क्स के पास शिफ्ट किया जाएगा। नगर विकास न्यास द्वारा यहां बिजली एवं पानी की व्यवस्था कर दी गई है। उन्होंने कहा कि शहर के प्रमुख प्रवेश मार्गों में अतिक्रमण किसी भी स्थिति में सहन नहीं किए जाएंगे। ऐसा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

सरकारी कार्यालयों के बाहर अतिक्रमण की देनी होगी सूचना

जिला कलक्टर ने बताया कि शहर के प्रमुख मार्गों एवं सड़कों पर स्थित राजकीय कार्यालयों के बाहर हुए हुए अतिक्रमणों की सूचना यूआईटी, नगर निगम और पीडब्ल्यूडी को देनी होगी। साथ ही इसकी प्रतिलिपि कलक्टर कार्यालय को भी उपलब्ध करवानी होगी। उन्होंने कहा कि जयपुर, श्रीगंगानगर और जैसलमेर रोड सहित अन्य प्रमुख मार्गों पर स्थाई, अस्थाई ठेले, थड़ियां, झुग्गी-झोपड़िया आदि बनाकर अतिक्रमण किए जा रहे हैं, लेकिन अब तक संबंधित कार्यालय अध्यक्ष द्वारा इस संबंध में कोई कार्यवाही नहीं की गई है। इसके मद्देनजर सभी कार्यालय प्रमुखों को इससे संबंधित सूचना अविलम्ब उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए गए हैं।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply