Picsart 22 03 14 23 42 21 749

राजस्थान के इस विभाग में कनिष्ठ लेखाकार के पदों पर नियुक्ति आदेश जारी

0
(0)

जयपुर/बीकानेर, 14 मार्च। राजस्थान राज्य विद्युत उत्पादन निगम द्वारा राज्य के पांचों विद्युत निगमों में कनिष्ठ अभियन्ता प्रथम (इलेक्ट्रिकल) के कुल 517 चयनित अभ्यर्थियों को उनके द्वारा दिये गये विकल्प एवं मेरिट के आधार पर विद्युत निगमों का आंवटन कर अंतिम चयन सूची 14 मार्च को जारी कर दी गई है। इसके अतिरिक्त राजस्थान विद्युत उत्पादन निगम द्वारा 12 मार्च 2022 को की गयी काउंसलिंग के उपरान्त कनिष्ठ लेखाकार के पदों पर नियुक्ति आदेश भी जारी कर दिए गए है।

ऊर्जा मन्त्री भंवर सिंह भाटी ने अंतिम रूप से चयनित अभ्यर्थियों को बधाई देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार विद्युत निगमों की सीधी भर्ती प्रक्रिया को निर्बाध रूप से समय पर पूर्ण करने एवं आईटी के उपयोग को बढ़ावा देने के पुरजोर प्रयास किये गये है, जिससे अभ्यर्थियों को नियुक्ति के लिए लंबा इंतजार नहीं करना पड़े। उन्होंने बताया कि कनिष्ठ अभियन्ता प्रथम (इलेक्ट्रिकल) के पदों की सीधी भर्ती हेतु 11 दिसम्बर को आयोजित ऑनलाइन परीक्षा का परिणाम 11 जनवरी, 2022 को जारी कर कुल 1147 सफल अभ्यर्थियों के 24 जनवरी से 1 फरवरी 2022 तक दस्तावेज सत्यापन करने के पश्चात कुल 517 चयनित अभ्यर्थियों की अंतिम चयन सूची आज जारी कर दी गई है। इसी प्रकार 12 मार्च 2022 को विद्युत भवन में आयोजित काउंसलिंग के उपरान्त उपलब्ध रिक्तियों के आधार पर विद्युत उत्पादन निगम के विभिन्न विद्युतगृहों एवं कार्यालयों में कनिष्ठ लेखाकार के 47 पदों पर नियुक्ति आदेश जारी कर दिए गए हैं।

ऊर्जा मन्त्री में यह भी बताया कि विद्युत निगमों की सीधी भर्ती हेतु 24 फरवरी से 16 मार्च 2021 तक आवेदन मांगे गए थे। तत्पश्चात् राजस्थान सरकार द्वारा आर्थिक रूप से पिछड़ा वर्ग (ईडब्ल्यूएस) की छूट देने के निर्णय की अनुपालना में संशोधित विज्ञप्ति जारी कर 7 जून से 21 जून (2021 तक आवेदन पत्र भरने का एक अवसर और दिया गया था। सितम्बर एवं दिसम्बर में दो चरणों में आयोजित ऑनलाइन परीक्ष से अल्प समय में ही अंतिम चयन सूची जारी कर ऊर्जा विभाग एवं पांचों विद्युत निगमों की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। चयनित अभ्यर्थियों को उनके मोबाइल नम्बर पर संदेश (एसएमएस) एवं ई-मेल द्वारा भी इस सम्बन्ध में सूचित कर दिया गया है। सम्बन्धित निगम उपलब्ध रिक्तियों के आधार पर चयनित अभ्यर्थियों की काउंसलिंग के पश्चात् नियुक्ति आदेश जारी करेंगे। राजस्थान विद्युत उत्पादन निगम द्वारा उक्त पदों में से कनिष्ठ अभियन्ता-प्रथम (इलेक्ट्रिकल) के 248 पदों के लिए काउंसलिंग 25 एवं 26 मार्च को विद्युत भवन में आयोजित की जायेगी।

अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, राजस्थान राज्य विद्युत उत्पादन निगम श्री राजेश कुमार शर्मा ने बताया कि राजस्थान राज्य के पांचों विद्युत निगमों में गैर तकनीकी अधिकारी एवं अभियन्ता संवर्ग के 15 संवर्गों के कुल 1038 पदों पर सीधी भर्ती हेतु राजस्थान विद्युत उत्पादन निगम को नोडल कम्पनी बनाया गया था। उन्होंने बताया कि उत्पादन निगम द्वारा सभी पदों पर ऑनलाइन माध्यम से सीधी भर्ती करते हुए सभी 15 संवर्गों की परीक्षा के परिणाम जारी किये जा चुके हैं जिसमें से 12 संवर्गों हेतु नियुक्ति आदेश जारी कर सम्पूर्ण भर्ती प्रक्रिया पूर्ण की जा चुकी है तथा इसी माह में बचे हुए 3 संवर्गों की भी काउसलिंग सहित शेष प्रक्रिया पूर्ण कर नियुक्ति आदेश जारी किया जाना प्रस्तावित है। उल्लेखनीय है कि इस भर्ती प्रक्रिया में राज्य सरकार के निर्णयानुसार राजस्थान के सामान्य ज्ञान को अधिक अधिभार दिया गया था एवं सभी परीक्षा केन्द्र राजस्थान राज्य में ही रखे गये थे।
—–

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply