Picsart 22 03 08 21 53 56 584

जोधपुर ने जीता मास्टर बच्ची गोल्ड कप फुटबाल का उद्घाटन मैच

0
(0)

बीकानेर। 28 वां राज्य स्तरीय मास्टर बच्ची गोल्ड कप फुटबाल प्रतियोगिता का आगाज मंगलवार को स्थानीय पुष्करणा स्टेडियम में हुआ। प्रतियोगिता में पहला मैच डीएफए बीकानेर व जोधपुर के बीच खेला गया। जिसमें जोधपुर ने बीकानेर को 2-1 से पराजित किया। उद्घाटन मुकाबले के पहले हॉफ में पूरी तरह जोधपुर की टीम बीकानेर की टीम पर हावी रही। इस दौरान जोधपुर के खिलाडिय़ों ने अपने प्रकार के मूव बनाकर एक के बाद एक अटैक किया। जिसके फलस्वरूप जोधपुर के विपिन ने खेल के 14 वें ही मिनट में मिले कोनर को गोल पोस्ट में डालकर टीम को एक गोल की बढ़त दिला दी। बढ़त से लबरेज जोधपुर के खिलाडियों का लगातार बीकानेर पर हमला बरकरार रहा और 22 वें मिनट में फिर छोटे छोटे पास के जरिये डी में प्रवेश कर फैजान ने शानदार कीक मारकर टीम को 2-0 की बढ़त दिला दी।

मध्यान्तर तक बढ़त के बाद दबाव में उतरी बीकानेर की टीम ने आक्रामक रूख अपनाते हुए जोधपुर पर हमले शुरू किये और आखिरकार 65 वें मिनट में बीकानेर के रामनिवास ने जोधपुर रक्षा पंक्ति को भेदते हुए गोल कर टीम की बढ़त को कम किया। फिर भी टीम जीत नहीं पाई। इससे पहले प्रतियोगिता का उद्घाटन मुख्य अतिथि महापौर सुशीला कंवर राजपुरोहित,विशिष्टि अतिथि कन्हैयालाल कल्ला व महेश व्यास ने खिलाडिय़ों का परिचय लिया और कीक मारकर प्रतियोगिता का विधिवत आगाज किया।

इस अवसर पर अतिथियों ने मास्टर बच्ची के तेलचित्र पर पुष्पाजंलि अर्पित की। अतिथियों ने रामनिवास को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार प्रदान किया। सचिव भरत पुरोहित ने बताया कि डीएफए भीलवाड़ा व नोहर फुटबाल क्लब के बीच मैच खेला जाएगा।
महिला दिवस पर दिखा सशक्तिकरण का रंग
मास्टर बच्ची क्लब समिति की ओर से शुरू हुए पांच दिवसीय इस प्रतियोगिता में उद्घाटन अवसर पर महिला सशक्तिकरण का रंग देखने को मिला।

28 वर्ष के अंतराल में जब पहली बार दो महिलाओं ने महापौर सुशीला कंवर राजपुरोहित व एड विजयलक्ष्मी पुरोहित ने न केवल प्रतियोगिता का फुटबाल की कीक मारकर शुभारंभ किया बल्कि खिलाडिय़ों का परिचय कर उनका उत्साहवर्धन भी किया। इस दौरान उनके साथ समिति अध्यक्ष सुनील बांठिया,विमल राय आचार्य,शंकर पुरोहित भी मौजूद रहे।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply