Picsart 22 03 04 15 47 24 155

सिर्फ तीन आसान क्लिक और बुक हो जाएगा ऑर्डर

3
(2)

बीकानेर। कोरोना काल में जहां व्यापारिक गतिविधियां ठप्प सी हो गई और व्यापार भी प्रभावित होने लगा उस समय प्रधानमंत्री के वोकल फॉर लोकल की थीम को गजनेर रोड स्थित केडी होम डिलीवरी सर्विस ने अंगीकार किया। जिसमें होम डिलीवरी सर्विस के जरिये न केवल लोगों को जरूरत के सामान उपलब्ध करवाए बल्कि स्थानीय व्यापारियों के व्यापार का सहारा बनकर रोजगार के नए अवसर भी प्रदान किए। कंपनी के सीईओ नितेश गोयल ने पत्रकारों को बताया कि 19 दिसम्बर 2019 को शुरू हुए इस सफर में समय के साथ राहगीर जुड़ते चले गये। गोयल ने बताया कि इस सर्विस के जरिये उनकी कंपनी अनेक प्रकार के प्रोडेक्टस की होम डिलीवरी करती है। बिना कमीशन के सिर्फ नॉमिनल डिलीवरी चार्जेस पर टू व्हीलर डिलीवरी मैन की टीम के माध्यम से KD की शॉपिंग सर्विस के अंतर्गत किसी भी सामान को ग्राहक की बताई गई दुकान से खरीदकर व पार्सल सर्विस के अंतर्गत पार्सल को ग्राहक के घर व दुकान अथवा बताए गए किसी अन्य पते तक पहुंचाया जाता है। उन्होंने बताया कि कोरोना काल में यह सर्विस स्थानीय दुकानदारों के लिये वरदान साबित हुई । कोरोना काल के दौरान जहां छोटे से बड़े व्यापारी को अपने प्रतिष्ठान का सामान लोगों के घरों तक पहुंचाना मुश्किल हो गया था,उस विपत्ति काल में हमारी कंपनी की ओर से तुरंत सेवाएं दी गई। ग्राहक के शॉपिंग ऑर्डर के अनुसार सामान को बिल सहित डिलीवर किया गया। गोयल ने बताया कि शहरी क्षेत्र के साथ साथ आसपास के गांव जो कि बीकानेर पर निर्भर है,वहां के निवासी भी केडी की सर्विस का इस्तेमाल कुछ इस प्रकार से करते है जैसे डॉक्टर की कोई दवाई मंगवानी हो या टू व्हीलर फोर व्हीलर का कोई सामान मंगवाना हो या किसी भी अन्य प्रकार का कोई सामान जो कि सिर्फ बीकानेर शहर में ही मिल सकता है। वह सामान केडी सर्विस से बस के माध्यम से मंगवाया जाता है और उनकी पेमेंट ऑनलाइन की जाती है। चार लोगों की ऑफिशियल टीम के माध्यम से सभी आर्डर को मैनेज किया जाता है।


इन सामान की होती है डिलीवरी


गोयल ने बताया कि सर्विस के जरिये ग्राहक की ओर से टोल फ्री नंबर 8094-692-692 पर बुकिंग के आधे घंटे के अंदर संबंधित को सामान पहुंचा दिया जाता है। इसके लिये वर्तमान में करीब 15 टू-व्हीलर डिलीवरी बॉय शहर के विभिन्न क्षेत्रों में सेवाएं दे रहे है। इनमें सभी प्रकार के किराणा का सामान, सब्जियां, दवाईयां, खाद्य-सामग्री, फूड व कोल्ड-ड्रिंक्स, ज्यूस, स्टेशनरी, फुटवियर, इनरवियर व लाइफ स्टाइल से संबंधित लगभग सभी सामान की होम डिलीवरी की जाती है। इसमें ग्राहक की ओर से किसी दुकान विशेष से की गई शॉपिंग से लेकर हर प्रकार के पार्सल की डिलीवरी शामिल है। दुकानदारों के लिए नंबर ऑफ डिलीवरीज के आधार पर पैकेज की सुविधा भी प्रदान की जाती है जोकि 299 रूपये मासिक से शुरू होकर 57999 रूपये तक उपलब्ध है।

सामाजिक सरोकार में भी अग्रणी


गोयल ने बताया कि उनकी कंपनी व्यवसायिक गतिविधियों के साथ साथ सामाजिक सरोकार के काम भी करती है। कंपनी की ओर से कोरोना के समय अलौकिक फाउण्डेशन ट्रस्ट के साथ मिलकर करीब 14 हजार खाने के पैकेट कोरोना मरीजों तक पहुंचाने का काम किया। यहीं नहीं “एक राखी एक रक्षक के नाम” अभियान के तहत कोरोना वारियर्स को रक्षा सूत्र बांधकर उनकी सेवाओं के लिये हौंसला बढ़ाया। साथ ही “इको ट्री गणेशा” को घर घर पहुंचाने के अलावा विसर्जन में भी श्रद्वालुओं का सहयोग किया। जिसके लिये किसी प्रकार का कोई चार्ज नहीं लिया गया। कोरोना महामारी के पीक समय में केेेडी के एक कैंपेन “आस्क फार द मास्क” से भी बहुत सारे उपभोक्ताओं को हर ऑर्डर पर फ्री में मास्क देकर उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने का प्रयास किया गया।

अन्य जगहों तक उपलब्ध करवाई जाएगी सर्विस


गोयल ने बताया कि केडी की ऑफिशियल मोबाइल एप 6 मार्च 2022 को जयनारायण व्यास कॉलोनी स्थित अग्रवाल चेतना समिति में केडी के ग्राहकों व शुभचिंतकों की उपस्तिथि में दोपहर 3 बजे सभी के इस्तेमाल के लिए लॉन्च की जाएगी। जिससे सभी दुकानदारों को आधुनिक तरीके से ऑर्डर देने व ऑर्डर मैनेज करने की सारी सुविधाएं उनको प्राप्त हो पाएगी । फिलहाल केडी की सर्विस वर्तमान में बीकानेर शहर में मौजूद है और भविष्य में जल्द ही अन्य दूसरे शहरों में भी उपलब्ध होगी। नितेश का यह दावा है कि यह इंडिया की पहली ऐसी मोबाइल ऐप होगी,जो कि सिर्फ तीन आसान क्लिक करने से ही आपके ऑर्डर को बुक कर देगी। वर्तमान में बीकानेर शहर के करीब 480 दुकानदार इस सर्विस का फायदा उठा रहे है। हमारा उद्देश्य है की निकट भविष्य में ही बीकानेर शहर के करीब 3000 दुकानदारों को हमारी सर्विस के साथ जोड़ा जाएगा । कोई भी दुकानदार केडी के ऑफिशियल मोबाइल नंबर 8094-693-693 पर कॉल करके सर्विस के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं और अपने व्यवसाय को बढ़ाने के लिए केडी की सर्विस का लाभ उठा सकते हैं ।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 3 / 5. Vote count: 2

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply