Picsart 22 02 23 19 12 26 986

औद्योगिक बिजली दरों को छोड़ शेष स्वास्थ्य योग्य बजट- पचीसिया

0
(0)

बीकानेर के उद्योगपतियों ने दी राजस्थान बजट पर प्रतिक्रियाएं

बीकानेर। बीकानेर जिला उद्योग संघ अध्यक्ष द्वारकाप्रसाद पचीसिया, उपाध्यक्ष नरेश मित्तल एवं बीकानेर व्यापार उद्योग मंडल सचिव वीरेंद्र किराडू ने राजस्थान बजट पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए राजस्थान बजट को औद्योगिक एवं सर्वसाधारण के लिए लाभकारी बताया। साथ ही कहा कि पर्यटन को उद्योग का दर्जा देने पर अब पर्यटन क्षेत्र से जुड़े सभी व्यवसायियों पर वाणिज्यिक नियमों की बजाय औद्योगिक नियम लागू होंगे। नए उद्यमियों के लिए जिन स्वीकृतियों व निरीक्षण को 3 साल से बढाकर 5 साल करना स्वागत योग्य कदम है। वैट की एमनेस्टी स्कीम को मार्च 2023 तक बढाया जाना स्वागत योग्य है।

मंडी ब्याज माफ़ी योजना 2019 को 30 सितंबर 2022 तक बढाया जाना स्वागत योग्य है। रिको के सर्विस चार्ज में एक साल के लिए कोई बढ़ोतरी नहीं करना स्वागत योग्य है। मुख्यमंत्री लघु उद्योग प्रोत्साहन योजना के अंतर्गत ब्याज पर सब्सिडी 8 प्रतिशत से 9 प्रतिशत करना सराहनीय है इससे छोटे व नए उद्यमियों को अपने उद्यम के स्थापना एवं विस्तार को बढ़ाव मिलेगा। औद्योगिक विकास को बढ़ाव देने के लिए बज्जू, सतासर, तेजपुरा और पूगल में नए औद्योगिक क्षेत्र की स्थापना की घोषणा से रोजगार एवं ग्राम विकास को बढावा मिलेगा। औद्योगिक पुराने बकाया विद्युत बिलों के भुगतान के लिए एमनेस्टी स्कीम लागू करना स्वागत योग्य है।

बीकानेर को महानगरों से जोड़ने के लिए हवाई सेवा विस्तार को लेकर निशुल्क भूमि उपलब्ध ना करवाना बीकानेर के पर्यटन व औद्योगिक विकास के लिए निराशाजनक है। औद्योगिक बिजली दरों को कम ना करना निराशाजनक है।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply