Picsart 22 02 22 18 41 40 296

डी पी पचीसिया चौथी बार बीकानेर जिला उद्योग संघ के अध्यक्ष निर्वाचित

0
(0)

कार्यकारिणी भी निर्विरोध निर्वाचित

बीकानेर। प्रमुख उद्योगपति एवं समाज सेवी डी पी पचीसिया बीकानेर जिला उद्योग संघ के चुनावों में चौथी बार निर्विरोध अध्यक्ष निर्वाचित हुए हैं। पचीसिया की इस विराट जीत के पीछे उनके कुशल नेतृत्व में जिले के कारोबारियों का अटूट विश्वास ही कहा जा सकता है।

संघ के मुख्य चुनाव अधिकारी एडवोकेट अजय पुरोहित, सहायक चुनाव अधिकारी एम.एम. मूंधड़ा, विनोद जोशी व मनीष नाहटा ने बताया कि बीकानेर जिला उद्योग संघ के चुनावों की प्रक्रिया के दौरान आज अध्यक्ष पद के लिए 3 उम्मीदवारों में से 2 उम्मीदवारों ने अपना नाम वापिस ले लिया जिससे द्वारकाप्रसाद पचीसिया निर्विरोध अध्यक्ष चुने गए। वहीं उपाध्यक्ष पद के लिए 4 उम्मीदवारों में से 2 ने अपने नाम वापिस ले लिए जिससे सुरेंद्र जैन और नरेश मित्तल को निर्विरोध उपाध्यक्ष निर्वाचित किया गया। वहीं कार्यकारिणी सदस्यों के लिए 20 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किया जिसमें से 6 उम्मीदवारों ने अपना नाम वापिस ले लिया तत्पश्चात विनोद गोयल, पारस डागा, चंद्रप्रकाश नौलखा, दिलीप रंगा, शिवरतन पुरोहित, वीरेंद्र किराडू, राजाराम सारडा, के.के. मेहता, विजय चांडक, अरुण झंवर, विमल चोरड़िया, किशनलाल बोथरा, मनीष तापड़िया एवं महावीर दफ्तरी को निर्विरोध कार्यकारिणी सदस्य निर्वाचित हुए।

बता दें कि डी पी पचीसिया न केवल औद्योगिक समस्याओं के समाधान को लेकर सदैव अग्रीम मोर्चे पर रहते हैं बल्कि समाज के हर वर्ग की मदद में भी सदैव तत्पर रहते हैं। वे तमाम औद्योगिक व बीकानेर हित के मुद्दों को देश प्रदेश के राजनेताओं एवं अधिकारियों के समक्ष पुरजोर तरीके से रखते आए हैं। पचीसिया के बारे में यह भी कहा जाता है कि वे पद को केवल लेकर बैठने वाले व्यक्ति नहीं बल्कि उस पद के अनुरूप अथक मेहनत व समर्पण भाव से जुटने वाले जुझारू व्यक्तित्व है। उनकी यही ऊर्जा और लगन कारोबारियों में विश्वास जगाती रहती है जिसका परिणाम भी सबके सामने है। अपनी जीत पर पचीसिया ने कहा कि बीकानेर जिले में औद्योगिक विकास के लिए कोशिश करेंगे, जिले में एयरपोर्ट विस्तार, ड्राईपोर्ट व गैस पाइपलाइन सहित अन्य प्रोजेक्ट्स को जल्द से जल्द पूर्ण करने की कोशिशें जारी रहेगी।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply