Picsart 22 02 13 23 04 38 777

गौ ग्रास व आवास के लिए उठे हजारों हाथ

0
(0)

बीकानेर। बीकानेर गोशाला संघ द्वारा गोपालन विभाग के सहयोग से आज एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में बीकानेर जिले की सभी पात्र अपात्र गौशालाओं ने भाग लिया बैठक की अध्यक्षता जागंलु गौशाला के अध्यक्ष राजाराम धारणीया ने की बैठक में परम श्रद्धेय श्याम गिरि महाराज रातडिया धाम, चंद्रशेखर महाराज भेलु धाम, संत भोले बाबा हरि गौशाला, संत सुखदेव महाराज गडियाला गौशाला, वह महंत आजरानंद भारती महाराज बीकानेर के पावन सानिध्य में आयोजित किया गया इस अवसर पर जयपुर से पधारे हुए गोपालन के वरिष्ठ अधिकारी डॉ प्रवीण ने गौशाला संचालकों को पंचायत समिति स्तर पर, गौशाला विकास योजना, गौशाला अनुदान आदि के विषय में विस्तार से बताया।

इस अवसर पर बीकानेर संयुक्त निदेशक डॉ वीरेंद्र नेतरा ने गौशाला संचालकों का हर संभव सहयोग करने की बात कही, बीकानेर गोपालन विभाग के शाखा प्रभारी डॉ राजेंद्र स्वामी ने गौशाला संचालकों को अनुदान से संबंधित चर्चा की, वह गोपालन विभाग के सहायक सूचना अधिकारी गोपाल सिंह नाथावत ने गौशाला संचालकों को अनुदान से संबंधित समस्त योजना,गौशाला की भूमि दस्तावेज अपलोड करने की विषय में जानकारी,नई गौशाला की पात्रता की जानकारी, गौशाला का अनुदान हेतु आवेदन करने की जानकारी आदि विस्तार से बताई।
इस अवसर पर पूर्व संयुक्त निदेशक डॉक्टर ओम प्रकाश किलानिया जिनकी पदस्थापना हनुमानगढ़ हो गई, उनका विदाई समारोह रखा गया और नवनियुक्त संयुक्त निदेशक डॉ वीरेंद्र नेतरा साहब का अभिनंदन किया गया। बैठक में राजाराम धारणीया, शंकर लाल पारीक, कोडाराम भादू आदि ने विचार व्यक्त किए।

बैठक में संगठन के सूरजमालसिंह नीमराना ने बताया कि सरकार की सभी योजनाएं गौशाला संचालकों के लाभ पहुंचाने के लिए है, परंतु सरकार की इस योजनाओं का प्रशिक्षण समय-समय पर यदि मिलता रहेगा तो गौशाला संचालकों को अधिक लाभ मिल पाएगा। इसके लिए विभाग गोशाला संघ के साथ मिलकर ऐसे प्रशिक्षण आयोजित करें और आवेदन के लिए बीकानेर जिले की तहसील के अनुसार शिविर लगाकर गौशाला संचालकों से आवेदन लिया जाए।

इस बैठक में बीकानेर गोशाला संघ के तहसील अध्यक्ष हनुमान चौधरी नोखा, पन्ना लाल सियाग पलाना, भैराराम रोझ लुणकनसर, सुनील कोलायत, जगदीश स्वामी डूंगरगढ और सत्यनारायण स्वामी, संगठन के जिला मंत्री निरंजन सोनी, लक्ष्मी नारायण ओझा, हजारी मंडा, हनुमान सिंह अणखीसर,भैराराम नाई, प्रयाग चांडक, सतनारायण राठी, नारायण डागा, कैलाश दान चारण, प्रभु राजपुरोहित जोरावरपुरा, राजूराम उपाध्याय, जुगल किशोर कवलीसर आदि गौशाला संचालक उपस्थित हुए कार्यक्रम का संचालन महेंद्रसिंह लखासर ने किया, धन्यवाद सुरेश कुमार जोशी मोमासर ने ज्ञापित किया।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply