AdministrationBikanerExclusive

संभागीय आयुक्त की पहल
न्यायिक और विधि प्रतियोगी परीक्षार्थियों को दी जाएगी नि:शुल्क कोचिंग

0
(0)

बीकानेर, 8 फरवरी। न्यायिक और विधि प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाली परीक्षार्थियों के लिए नि:शुल्क कोचिंग एवं परामर्श सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी।
संभागीय आयुक्त डॉ. नीरज के. पवन ने बताया कि संभाग के विभिन्न विधि महाविद्यालयों से विधि स्नातक एवं अध्ययनरत विधि तृतीय वर्ष के विद्यार्थियों के लिए यह व्यवस्था की जाएगी। इन विद्यार्थियों के लिए सिनेमैजिक रोड स्थित ज्ञान विधि पीजी महाविद्यालय में प्रत्येक गुरुवार, शुक्रवार और शनिवार को सांय 4 से 6 बजे तक नि:शुल्क कक्षाएं लगेंगी। इसके लिए इच्छुक विद्यार्थियों को 11 फरवरी तक आवेदन करना होगा। नि:शुल्क कोचिंग और परामर्श के लिए वरिष्ठ अधिवक्ता धनराज सोनी को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। संभागीय आयुक्त कार्यालय द्वारा संभाग के 15 विधि महाविद्यालयों को इसके लिए पत्र भेजे गए हैं। इच्छुक अभ्यर्थी अपना आवेदन संबंधित महाविद्यालय अथवा नोडल अधिकारी को जमा करवा सकता है। उल्लेखनीय है कि संभागीय आयुक्त डॉ. नीरज के. पवन ने डूंगरपुर में जिला कलक्टर रहते हुए भी यह व्यवस्था की थी। बीकानेर बार संघ द्वारा गत दिनों संभागीय आयुक्त को बीकानेर में यह व्यवस्था प्रारंभ करने संबंधी पत्र दिया गया था। इस पर बीकानेर में भी ऐसी कक्षाएं प्रारंभ की जा रही है।

नगर निगम की साधारण सभा 12 फरवरी को
बीकानेर 8 फरवरी। नगर निगम बोर्ड की साधारण सभा की बैठक 12 फरवरी को दोपहर 2 बजे वेटरनरी ऑडिटोरियम में आयोजित की जाएगी।
नगर निगम आयुक्त पंकज शर्मा ने बताया कि बैठक में निगम के प्रस्तावित बजट अनुमान वित्तीय वर्ष 2022-23 एवं संशोधित बजट अनुमान वित्तीय वर्ष 2021 – 22 पर विचार विमर्श कर पारित किया जाएगा। साथ ही निगम के पुनर्विनियोजन बजट प्रस्ताव वित्तीय वर्ष 2020-21 पर विचार विमर्श कर पारित किया जाएगा।

मोबाइल कोर्ट कार्यक्रम 10 फरवरी को नाल में
बीकानेर, 8 फरवरी। न्यायाधिकारी ग्राम न्यायालय द्वारा मोबाइल कोर्ट 10 फरवरी को प्रातः 10:30 ग्राम नाल में आयोजित की जाएगी। यह जानकारी न्यायाधिकारी ग्राम न्यायालय ने दी।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply