Picsart 22 02 08 09 40 40 551

आरएसवी के विद्यार्थियों ने जाने सफल सीए बनने के गुर

0
(0)

– विप्रो में मिडिल ईस्ट तथा अफ्रीकन कंट्रीज के लिए सेवाएं देने वाले सीए निकुंज लड्ढा ने शेयर किए अनुभव

बीकानेर। जय नारायण व्यास कॉलोनी स्थित आरएसवी स्कूल के ऑडिटोरियम में कक्षा 10 से 12 तक के विद्यार्थियों ने चार्टर्ड अकाउंटेंट बनने के लिए क्या करना चाहिए यह प्रशिक्षण आयोजित कार्यशाला में प्राप्त किया। कार्यशाला का आयोजन सीए निकुंज लड्ढा के निर्देशन में किया गया।

आरएसवी के पूर्व विद्यार्थी तथा विप्रो में मिडिल ईस्ट तथा अफ्रीकन कंट्रीज के लिए सेवाएं देने वाले निकुंज लड्ढा ने अपने अनुभवों से विद्यार्थियों को रूबरू कराया। निकुंज ने बताया कि किस प्रकार से चार्टर्ड अकाउंटेंट बनने के लिए तैयारी शुरू करनी चाहिए। उन्होंने विद्यार्थियों को यह भी बताया की चार्टर्ड अकाउंटेंट बनने के लिए विद्यार्थियों में अपने कार्य के प्रति समर्पण का भाव होना अत्यंत आवश्यक है। प्रोफेशनल चार्टर्ड अकाउंटेंट में क्या-क्या गुण होने चाहिए। चार्टर्ड अकाउंटेंट के फील्ड में विस्तृत संभावनाओं के क्षेत्र से भी विद्यार्थियों को परिचित करवाया गया। कॉर्पोरेट वर्ल्ड में काम आने वाले स्किल्स के बारे में भी विद्यार्थियों को विस्तार एवं सरल शब्दों में समझाया गया। कॉर्पोरेट जॉब तथा स्वयं की प्रेक्टिस करते समय विभिन्न प्रकार के कार्यों में अंतर के बारे में भी जानकारी प्रदान की गई।

कार्यक्रम में 90 विद्यार्थी उपस्थित थे। इस कार्यक्रम से आरएसवी, आरएनआरएसवी, राष्ट्रीय पब्लिक स्कूल, एनएन आरएसवी स्कूल के लगभग 500 विद्यार्थी ऑनलाइन जुड़ कर के लाभ प्राप्त कर रहे थे। कार्यक्रम का संचालन वाणिज्य संकाय के एचओडी डॉ पुनीत चोपड़ा ने किया।

कार्यक्रम में नीरज श्रीवास्तव ने विद्यार्थियों का उत्साह वर्धन किया। आर एसवी के कोऑर्डिनेटर रविंद्र भटनागर ने धन्यवाद ज्ञापित किया। नीरज श्रीवास्तव, अमोल नागर ,पुनीत चोपड़ा एवं रविंद्र भटनागर ने कार्यशाला के मुख्य वक्ता सीए निकुंज लड्डा को माल्यार्पण कर स्मृति चिन्ह प्रदान किया।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply