TID-Logo

बीकानेर में कोरोना: दूसरी लहर ने सबसे ज्यादा तांडव मचाया, उन्हीं एरिया में फिर बढ़ रहे हैं रोगी

0
(0)

जय नारायण व्यास और मुरलीधर व्यास काॅलोनी में खतरा

बीकानेर। बीकानेर में कोरोना की रफ्तार कम नहीं हो रही है, पिछले तीन दिन में ही जिले में 21 लोगों की कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। शुक्र है कि शुक्रवार को बीकानेर में 2 ही पॉजिटिव हैं। दोनों ही पॉजिटिव बीकानेर शहर से हैं। इनमें एक रामपुरा बस्ती में रहने वाले 59 वर्षीय व्यक्ति हैं तो दूसरा पीबीएम अस्पताल में भर्ती एक 61 वर्षीय वृद्ध है।

बीकानेर में कोरोना धीरे धीरे अपने पांव जमाने लगा है। लगभग हर क्षेत्र में एक-दो कोरोना पॉजिटिव आ रहे हैं, जिनसे आगे से आगे संक्रमण फैल रहा है। दूसरी लहर में जो क्षेत्र हॉट स्पॉट बने थे, वहीं पर इस बार फिर पॉजिटिव केस बढ़ रहे हैं। खासकर जयनारायण व्यास कॉलोनी और मुरलीधर व्यास कॉलोनी में कोरोना रोगियों की संख्या डबल डिजिट में पहुंच गई है। इन दोनों कॉलोनियों में पहले भी कोविड के सर्वाधिक रोगी थे। इसी तरह गंगाशहर में पहले भी बड़ी संख्या थी, इस बार भी यहां कोविड रोगी आने शुरू हो गए हैं। गंगाशहर में ज्यादा बाहरी लोग आते हैं,इसीलिए यहां कोविड का खतरा ज्यादा रहता है। बीकानेर शहर के अलावा नोखा कस्बे में कोरोना की दूसरी लहर ने तांडव मचाया था। यहां भी नए रोगी आ रहे हैं। चिंता की बात ये है कि नोखा में अलग अलग मोहल्लों से फिर रोगी आ रहे हैं। यहां भी प्रवासी ज्यादा आते हैं। नोखा के लोग बड़ी संख्या में मुम्बई में रहते हैं, जहां एक बार फिर कोविड के रोगी हजारों में आ रहे हैं। ऐसे में नोखा में विशेष निगरानी की जरूरत है। जो लोग ट्रेन से आ रहे हैं, उनकी भी जांच नहीं हो रही है। ऐसे में सड़क मार्ग से आने वालों की जांच का सवाल ही नहीं उठता। बीकानेर के पवनपुरी, सार्दुलगंज, परकोटे में भी कोविड रोगी मिल रहे हैं। परकोटे में आचार्यों की घाटी के नीचे तीन पॉजिटिव मिल चुके हैं। इसी महीने में साठ से ज्यादा पॉजिटिव केस बीकानेर में आए हैं। ऐसे में हर एरिया में संक्रमण धीरे धीरे बढ़ रहा है। आशंका जताई जा रही है कि जनवरी में केस कई गुना तक बढ़ सकते हैं।

बच्चों में भी कोविड

इस बार बीकानेर में बच्चों में भी कोरोना हो रहा है। अब तक आधा दर्जन बच्चों को कोरोना हो चुका है। ऐसे में न सिर्फ घर में बल्कि स्कूल्स में भी कोरोना से बचने के प्रयास किए जा रहे हैं। हेल्थ डिपार्टमेंट की ओर से अब तक स्कूल का निरीक्षण नहीं किया जा रहा है।

CP media

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply