TID-Logo

राज्य सड़क सुरक्षा दिवस 21को, ट्रोमा सेंटर में आयोजित होगा मुख्य कार्यक्रम

0
(0)

बीकानेर, 18 नवंबर। सड़क सुरक्षा के प्रति आमजन को जागरूक करने के लिए 21 नवंबर राज्य सड़क सुरक्षा के दिवस के रूप में मनाया जाएगा।
जिला प्रादेशिक परिवहन अधिकारी जुगल माथुर ने बताया कि इसके तहत बीकानेर के पीबीएम अस्पताल स्थित ट्रोमा सेंटर में दोपहर 12 से 1 बजे तक जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। माथुर ने बताया कि प्रति वर्ष नवंबर माह के तीसरे रविवार को विश्व भर में सड़क दुर्घटनाओं में प्रभावित हुए लोगों की स्मृति में वर्ल्ड रिमेंबर्स डे मनाया जाता है। इसे राज्य सड़क सुरक्षा दिवस के रूप में भी मनाया जाता है । इस दिन सड़क सुरक्षा के प्रति लोगों में जागरूकता के लिए विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जाती है इनमें आपातकाल चिकित्सा सेवाओं के प्रति धन्यवाद ज्ञापित करते हुए, घायल व्यक्तियों को ट्रॉमा सेंटर और जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाने के प्रति लोगों को संवेदनशील व जागरूक बनाने जैसे कार्यक्रम शामिल है।
—-

वोटर हेल्पलाइन ऐप की जानकारी के लिए कार्यक्रम आयोजित
बीकानेर, 18 नवम्बर। नव मतदाताओं के ऑनलाईन पंजीयन करवाने हेतु राजकीय डूँगर महाविद्यालय में गुरूवार को’’वोटर हेल्पलाइन ऐप की जानकारी दी गई। इस सम्बंध में आयोजित कार्यक्रम में कॉलेज प्राचार्य डॉ. जी.पी. सिंह ने विद्यार्थियों को वोटर हैल्पलाईन एप्प के बारे में जानकारी देते हुए अधिकाधिक लोगों तक इसे पहुचाने का आह्वान किया।
कार्यक्रम में जिला नोडल अधिकारी डॉ.मैना निर्वाण ने एप्प की उपयोगिता के विभिन्न आयानों पर प्रकाश डाला तथा महाविद्यालय की नोडल अधिकारी डॉ. नन्दिता सिघवी ने भी सभी विद्यार्थियों को इस एप्प के अधिकाधिक डाउनलोड करने व इसके प्रचार – प्रसार हेतु प्रेरित किया। इस अवसर पर महाविद्यालय निर्वाचान क्लब के सदस्य डॉ. महेन्द्र सिंह सोलंकी, डॉ. ललित कुमार वर्मा तथा वोटर मित्र मोहन लाल भी उपस्थित थे। प्राचार्य डॉ. जी.पी. सिंह की अध्यक्षता में निर्वाचन साक्षरता क्लब की एक बैठक आयोजित की गई। बैठक में बताया गया कि महाविद्यालय के निर्वाचन साक्षरता क्लब द्वारा 26 नवम्बर को दोपहर 12 से 2 बजे तक रंगोली एवं पोस्टर निर्माण प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा।
—–

एकमुश्त ऋण निपटारा योजना लागू
बीकानेर, 18 नवंबर। राजस्थान वित्त निगम की एनपीए खातों के निपटारे के लिए एकमुश्त ऋण निपटारा योजना 2021-22 के तहत समझौता राशि का भुगतान 90 दिनों में बिना ब्याज, 12 मासिक किस्तों में 10.50 प्रतिशत साधारण ब्याज और 31 मार्च 2022 तक जमा करवाने पर ब्याज में 50ः तक की छूट दी जा सकती है। प्रबंधक सुरेश कुमार ने बताया कि इकाई की मूल संपत्तियों के विक्रय के बाद बकाया राशि के लिए ऋण खातों का निपटारा ऋण स्वीकृत अवधि के अनुसार शेष मूल राशि का 30ः, 60 प्रतिशत, 80 प्रतिशत और 90 प्रतिशत व अन्य राशि पर किया जा सकेगा। प्रबंधक ने बताया कि परिवहन ऋण खातों को मूल राशि में से खातों में कुल जमा राशि कम कर शेष राशि व अन्य खर्च में एकमुश्त निपटारा किया जाएगा। यह योजना 31 मार्च 2022 तक लागू रहेगीी।
—–

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply