IMG 20211028 WA0004

जमा सिक्योरिटी पर मिलने वाले ब्याज को देने में अनावश्यक देरी कर रही है बीकेईएसएल

0
(0)

बीकानेर। बीकेईएसएल कंपनी द्वारा विद्युत उपभोक्ताओं द्वारा जमा सिक्योरिटी पर ब्याज के भुगतान में देरी की जा रही है। इस संबंध में बीकानेर जिला उद्योग संघ के अध्यक्ष द्वारकाप्रसाद पचीसिया व उद्योग संघ के विद्युतीय सलाहकार एम.एस. फगेरिया ने व्यवस्था सुधरवाने को लेकर एक पत्र मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं ऊर्जा एवं जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डॉ. बुलाकीदास कल्ला को भिजवाया है।

अध्यक्ष पचीसिया ने बताया कि बीकेईएसएल कंपनी द्वारा विद्युत उपभोक्ताओं की जमा सिक्योरिटी पर उपभोक्ता को मिलने वाले ब्याज को देने में अनावश्यक देरी की जा रही है जबकि जोधपुर डिस्कोम द्वारा सिक्योरटी का ब्याज विगत 2015-16-17 में माह फरवरी में ही भुगतान कर दिया जाता था, लेकिन जबसे वर्ष 2017 के मई माह से बीकानेर के विद्युत विभाग को बीकेईएसएल कंपनी को सौंपा गया था तब से देरी से भुगतान की परम्परा चल रही है।

उन्होंने बताया कि वर्ष 2018 में यह सिक्योरिटी माह जुलाई में व साल 2019 व 2020 में यह सिक्योरिटी अक्टूबर माह में उपभोक्ता को दी गई, लेकिन इस वर्ष तो कंपनी द्वारा नवंबर माह में भी जमा सिक्योरिटी राशि पर ब्याज नहीं दिया गया है जो कि न्यायोचित नहीं है।

उन्होंने बताया कि बीकेईएसएल द्वारा समय पर सिक्योरिटी का ब्याज बिलों में समायोजित नहीं किया जा रहा है। जबकि कोरोना महामारी के कारण उद्योग व व्यापार की स्थिति पहले से ही चिंताजनक बनी हुई है। ऐसे में कंपनी को इस व्यवस्था में सुधार करना अति आवश्यक है ताकि उपभोक्ता को अपने हक का पैसा समय पर मिल जाए और आमजन का कंपनी पर विश्वास कायम रह सके।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply