IMG 20211101 WA0023

श्री चुन्नीलाल सोमानी राजकीय ट्रोमा सेंटर में रक्तदान, वृक्षारोपण एवं सेवा समर्पण सम्मान

0
(0)
IMG 20211101 WA0022

परोपकार से बड़ा कोई पुण्य नहीं- अरुण प्रकाश शर्मा
भामाशाह सोमानी परिवार ने किया रक्तदान एवं वृक्षारोपण
बीकानेर, 1 नवंबर। ट्रोमा रिलीफ सोसाइटी के तत्वावधान में सोमवार को पीबीएम अस्पताल स्थित श्री चुन्नीलाल सोमानी राजकीय ट्रोमा सेंटर में रक्तदान, वृक्षारोपण एवं सेवा समर्पण सम्मान कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
कार्यक्रम में ट्रोमा सेंटर निर्माण करवाने वाली श्री चुन्नीलाल सोमानी परिवार के साथ ट्रोमा सेंट्रर प्रभारी डॉ बीएल खजोटिया, सोसायटी सचिव एस के बेरी ने रक्तदान किया व वृक्षारोपण किया। कार्यक्रम में भामाशाहों, समाजसेवियों का सम्मान किया गया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि अतिरिक्त जिला कलेक्टर (नगर) अरुण प्रकाश शर्मा ने कहा कि परोपकार से बड़ा कोई पुण्य नहीं है, इंसानियत की खिदमत सबसे बड़ा पुण्य है। उन्होंने कहा कि सोमानी परिवार ने बीकानेर में ट्रोमा सेंटर की स्थापना कर मानवता का धर्म निभाया है। उन्होंने कहा कि सोमानी परिवार द्वारा ट्रोमा सेंटर की समुचित सार संभाल, रखरखाव का कार्य अनुकरणीय है। कार्यक्रम में सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ मुकेश आर्य ने कहा कि ट्रोमा सेंटर के प्रति भामाशाहों का समर्पण सराहनीय है। पीबीएम अधीक्षक डॉ परमिंदर सिरोही ने अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि ट्रोमा सेंटर पीबीएम अस्पताल का हृदय है, जिसका समुचित रूप से संचालन और रखरखाव के लिए सोमानी परिवार साधुवाद का पात्र है।

ट्रोमा सेंटर प्रभारी एवं अस्थि रोग विभाग अध्यक्ष डॉ बी एल खजोटिया ने बताया कि बीकानेर का ट्रामा सेंटर अत्याधुनिक सुविधाओं से सज्जित उत्तर भारत में विशेष पहचान रखता है, जिसे विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा एक्सीलेंस ट्रोमा सेंट्रल घोषित किया गया है। यहां कर 5 वर्षों में 7 लाख से अधिक लोगों का आपातकालीन उपचार सफलतापूर्वक किया गया।

सोमानी परिवार के भामाशाह लक्ष्मीनारायण सोमानी ने कहा कि बीकानेर के ट्रोमा सेंटर की सेवाओं और उपलब्धियों से हम गर्वित हैं। उन्होंने कहा कि सेंटर के साथ-साथ विकास में धन की कमी नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने ट्रोमा सेंटर के विकास के लिए गणमान्य जन को ट्रोमा रिलीफ सोसाइटी से जुड़ने का आह्वान किया। कार्यक्रम में श्री रतन सोमानी, राधा किशन सोमानी, श्यामसुंदर सोमानी, राजकुमार सोमानी, कमल सोमानी, प्रवीण सोमानी, गौरव सोमानी सहित सोमानी परिवार के गणमान्य शामिल थे।

कार्यक्रम में सोसाइटी के सचिव एस के बेरी ने कहा कि राज्य सरकार की जन सहभागिता योजना के तहत श्री चुन्नीलाल सोमानी परिवार व इनलेंड सोमानी फाउंडेशन द्वारा बीकानेर में वर्ष 2008 में ट्रोमा सेंटर की आधारशिला रखी गई। इसमें 7 करोड रुपए सोमानी परिवार द्वारा अर्पित किए गए। आज भी इस परिवार का ट्रोमा सेंटर के प्रति जुड़ाव है तथा सोसायटी को 51 लाख रुपए नियमित रखरखाव के लिए अर्पित किए जाते हैं जो इनकी दानवीरता और सामाजिक सरोकार का प्रतीक है।

कार्यक्रम में उद्योगपति जेठमल बोथरा, डी पी पच्चीसिया, नरेश चुग, समाजसेवी श्याम तंवर, ट्रोमा सेंटर के अतिरिक्त प्रभारी डॉ बी एल चोपड़ा, न्यूरो सर्जरी विभागाध्यक्ष डॉ दिनेश सोढी, सीएमओएल के कपिल, लखीराम बीबान, पूनम चंद गोयल, सुभाष तंवर, एसएस यादव, विपिन पॉपली सहित गणमान्य ने भामाशाहों का सम्मान किया। उद्योगपति सुभाष मित्तल ने धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम का संचालन रविंद्र हर्ष ने किया।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply