IMG 20211028 WA0008

नाल गांव में वायु सेना का डेंगू पर फोगिंग मशीन से हमला

0
(0)

नाल। बीकानेर के निकटवर्ती गांव नाल में डेंगू गैंग खतरनाक रूप ले रही है। घरों में डेंगू से पीड़ित रोगियों का इलाज चल रहा है। नाल में डेंगू का प्रकोप ओर ज्यादा नहीं हो इसके मद्देनजर वायु सेना स्टेशन नाल के स्टेशन कमाण्डर ग्रुप कैप्टन आलोक भयाना के निर्देश पर बुधवार सवेरे व मंगलवार को फोगिंग करवाई गई। साथ ही दो दिन तक लगातार एंटी लार्वा का छिड़काव किया गया।

नाल एयर फोर्स के मेडिकल ऑफिसर स्क्वॉड्रन लीडर हर्षवर्धन व उनकी टीम के इंचार्ज मनीष व स्टाफ ने नाल में जहां जहां पानी ठहरा हुआ है वहां एंटी लार्वा का छिड़काव किया। साथ ही ग्रामीणों को समझाया कि डेंगू का मच्छर साफ पानी में पैदा होता है। इसलिए घरों में कूलर व पक्षियों के पाळसियों व अन्य स्थानों की सफाई रखें, खुले स्थानों में पानी इकठा न होने दे। फिर एयर फोर्स की दो अलग अलग टीमों ने गांव की गलियों व नालों में एंटी लार्वा का छिड़काव किया।

इस दौरान उनके साथ नाल सरपंच तुलसी देवी, सरपंच प्रतिनिधि सुरजाराम,समाजसेवी कल्याण सिंह, मोहन सिंह, पूर्व वार्ड पंच ओमप्रकाश सोनी,पूर्व सरपंच मदन सिंह आदि ने सहयोग किया। एयर फोर्स नाल द्वारा गांव में डेंगू के रोकथाम को लेकर करवाए जा रहे इस छिड़काव की सभी ने सराहना की। एयर फोर्स की मेडिकल टीम ने नाल गांव सहित स्टम्फोर्ड स्कूल व गांव के अन्य स्कूलों के आस पास में भी एंटी लार्वा का छिड़काव किया। इस दौरान नाल के सरकारी हॉस्पिटल के इंचार्ज डॉ दिनेश मूंधड़ा भी उपस्थित रहे।

ग्रामीणों ने मेडिकल टीम द्वारा दिए जा रहे सहयोग के लिए एयर फोर्स नाल का आभार व्यक्त किया। साथ ही डेंगू की इस बीमारी का मिलजुल कर आपसी सहयोग द्वारा इसे खत्म करने का सभी ग्रामीणों ने संकल्प लिया।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply