Screenshot 20211020 160603 Google

किक्रेट टूर्नामेंट पीपीएल 2021 में एक ही दिन में आठ टीमों में हुआ रोमांचक मुकाबला

5
(2)
Screenshot 20211013 113023 WhatsApp
टीम और कप्तान

– विदर्भ वॉरियर्स विजेता व पुष्करणा टाइगर्स रही उप विजेता

पूना (महाराष्ट्र) । कोई विराट कोहली के अंदाज में शाॅट लगा रहा है, तो कोई रोहित शर्मा को काॅपी करने का प्रयास कर रहा है। किसी ने धोनी स्टाइल में बाॅल को सीमा रेखा के बाहर भेजकर अपने इरादे जता दिए। रंग बिरंगी पोशाकों में आए दर्शक जबरदस्त हूटिंग कर अपनी टीम की हौसलाअफजाई कर रहे हैं। यह नजारा था महाराष्ट्र राज्य के पुणे सिटी के औंध इलाके के ट्रफ मैदान का। जहां बीते रविवार को पुष्करणा ब्राह्मण समाज बंधुओं के किक्रेट टूर्नामेंट पीपीएल 2021 का आयोजन हुआ। इस टूर्नामेंट में नासिक, अमरावती, नागपुर, फलौदी, मुम्बई आदि स्थानों से मैम्बर्स विशेष रूप से खेलने के लिए आए। इस ( पुष्करणा प्रीमियर लीग) टूर्नामेंट में जहां एक ओर 15 साल से छोटे बच्चों की टीम राइजिंग स्टार्स थी तो वहीं दूसरी ओर सीनियर सिटीजंस की जोशीली टीम पुणेरी पलटन रमेश थानवी के नेतृृत्व में मैदान में थी। सुबह दस से शाम सात बजे तक चले इस टूर्नामेंट में आठ टीमें मैदान में थीं और हर टीम में सात खिलाड़ी थे।

अपनी बुलन्द आवाज में मैच की कमेन्ट्री कर रहे पुष्करणा सेवा परिषद पुणे के उपाध्यक्ष एवं भाजपा नेता जय प्रकाश पुरोहित ने द इंडियन डेली को बताया कि पूरा टूर्नामेंट 4-4 ओवर का था तथा फाइनल मैच 8 ओवर का था। बेहद रोमांचक इस टूर्नामेंट के आयोजन को लेकर पुष्करणा सेवा परिषद पुणे के अध्यक्ष संतोष बोहरा ने बताया कि कोरोना महामारी के चलते पिछले दो साल से समाज बंधुओं में मेल मुलाकात नहीं हो सकी। अनलाॅक के बाद समाज बंधुओं में फिर से मेलजोल हो सके इसलिए पीपीएल 2021 का आयोजन करने का निर्णय लिया गया। उन्होंने बताया कि पूरे टूर्नामेंट के दौरान बच्चों, युवाओं, बालिकाओ, महिलाओं आदि ने अपने अपने हिसाब से जमकर लुत्फ उठाया। आयोजन से हर चेहरे पर जबरदस्त रौनक देखने को मिली।

पुरस्कारों से मिला प्रोत्साहन

पुरोहित ने बताया कि मैदान में समाज बंधुओ का अपार उत्साह देखकर लगा कि आयोजन की सार्थकता पूर्ण हुई। मैच के बाद 15 साल से छोटे 10 बच्चों का सम्मान किया गया। वहीं मैच की विजेता टीम विदर्भ वॉरियर्स व उप विजेता पुष्करणा टाइगर्स को समाज की महिला ब्रिगेड द्वारा चमचमाती ट्राॅफी देकर सम्मानित किया गया।

मुख्य आयोजक रंगा बोले 👇

युवा जोश एवं टूर्नामेंट के मुख्य आयोजक के. के. रंगा ने समाज बंधुओ को संबोधित करते हुए कहा कि पीपीएल 2021 को एक बड़ी सफलता बनाने में सभी की भागीदारी, उत्साह और जोश के लिए आप सभी का धन्यवाद। यह आयोजन हम सभी को एक साथ लाया और एक साथ खेला। हमारे कप्तानों और उनके खिलाड़ियों को बहुत-बहुत धन्यवाद। संतोष बोहरा, जयप्रकाश पुरोहित, अशोक थानवी, रमेश थानवी, योगेश थानवी, धनंजय व्यास, किशोर थानवी को उनकी उपस्थिति और खेलने वाली टीमों का मार्गदर्शन करने के लिए। चिकित्सा सहायता के लिए डॉ मुकेश और डॉ जयेश व्यास, जयंत व्यास को लाइव टेलीकास्ट आयोजित करने, हमारे उभरते सितारे रणवीर पुरोहित, हर्ष पुरोहित, नैतिक पुरोहित, जीवन व्यास, राघव व्यास, आर्यन विजय पुरोहित, अलक्षेंद्र पुरोहित, अरुण पुरोहित, वेद पुरोहित।  बालिकाएँ वेदिका रंगा, निहारिका रंगा और भव्य, महिलाएँ सारिका रंगा, श्वेता पुरोहित, प्रीति पुरोहित, भीड़ का उत्साह बढ़ाने और विजेताओं को पुरस्कार वितरित करने के लिए तथा किसी का नाम लेने से चूक गया हूँ तो आप सभी का धन्यवाद। रंगा ने कहा कि अब ऐसे और भी कई आयोजनों की प्रतीक्षा है। 

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 2

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply