BikanerCrimeExclusive

जिस धरा पर चोरों को सजा मिलती थी वहां अब हो रही हैं चोरियां

0
(0)

टीम वंदेमातरम मंच ने उठाई आवाज

बीकानेर । बीकानेर में एक जगह ऐसी है जहां चोरों अपराधियों को सजा मिलती थी और लोग वहां जाने से खौफ खाते थे वहीं आज उसी जगह पर चोरों की पौ बारह हो रही है। चोर भी बैखोफ हो कर घूम रहे हैं। जी हां, यह ऐतिहासिक जगह है बीकानेर की पुरानी जेल सर्किल है। जहां बने निर्माण कार्य के कीमती पत्थर निरंतर चोरी हो रहे हैं। शहर के बीचोबीच अरबों रुपए की जमीन लावारिस हालत में है और लोगों ने कब्जे करके बिल्डिंग मैटेरियल के धंधे खोल दिए हैं।

वंदे मातरम टीम ने जिला कलक्टर और एडीएम सिटी को पत्र भेजकर पुरानी जेल की जमीन पर लगे पत्थर निरंतर चोरी होने और जेल की जमीन पर बिल्डिंग मैटेरियल के अवैध सप्लाई सेंटर बनाए जाने तथा इस जमीन को कूड़ाघर बनाए जाने की शिकायत की है।

वंदे मातरम टीम के राष्ट्रीय संयोजक विजय कोचर ने बताया है कि टीम द्वारा बीकानेर जिला प्रशासन को आगाह कर दिया गया है कि पूर्व में यूआईटी द्वारा इस स्थल पर करोड़ों रुपए का निर्माण करवाया गया था उस निर्माण के पत्थर निरंतर चोरी किए जा रहे हैं। जिनकी कीमत लाखों करोड़ों में बताई जा रही है। इस सरकारी जमीन पर बिल्डिंग मैटेरियल बेचने का अवैध धंधा विकसित होता जा रहा है। यह सब प्रशासन की आंखों के सामने हो रहा है, लेकिन वर्तमान सरकार और प्रशासन आंखें बंद किए हुए सब कुछ देख रहे हैं। कोचर ने बताया कि जेल भूमि बीचोबीच बने सुंदर सर्किल बिल्कुल बदहाल हो गए हैं और उसमें गंदगी एवं झाड़ियां हो गई है।

कोचर का मानना है कि शहर के बीचोबीच इस जमीन का उपयोग बहुत सारे अच्छे और जनहित के कार्य में किया जा सकता है, लेकिन लगता है कि इस जमीन का कोई धणी धोरी नहीं है।

वंदे मातरम टीम इस स्थल के सर्किल को शरद राम कोठारी सर्किल किए जाने की मांग करती है जिसका सौंदर्यकरण वंदे मातरम टीम करेगी और सारा खर्चा वंदे मातरम टीम उठाएगी।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply