AdministrationBikanerExclusiveIndia

अमृतसर से जामनगर सिक्स लेन इकोनॉमिक कॉरिडोर एक्सप्रेस-वे का काम समय पर हो-मेहता

0
(0)

प्रोजेक्ट की प्रगति की समीक्षा बैठक

बीकानेर, 14 अगस्त। जिला कलक्टर नमित मेहता ने जिले में भारतमाला प्रोजेक्ट के तहत अमृतसर से जामनगर सिक्स लेन इकोनॉमिक कॉरिडोर एक्सप्रेस-वे कार्य को गति देने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इसके लिए जमीन अवाप्ति कर ली गई है, इस लिए अन्य अड़चनों का संवेदनशीलता के साथ उचित हल निकाला जाए।
मेहता शनिवार को कलेक्ट्रेट सभागार में भारतमाला प्रोजेक्ट के तहत जिले में परियोजना के काम की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय महत्व का यह प्रोजेक्ट प्रदेश के विकास की दृष्टि से भी अत्यंत महत्वपूर्ण हैं। उन्हांेने कहा कि रास्ता कटान के मामलों को संवेदनशीलता से हल किया जाए। उन्होंने ने रास्ता कटान के अण्डर पास के संबंध में काश्तकारों से संवाद बनाने के निर्देश दिए और कहा कि जिन किसानों ने जहॉं कटान के रास्ते के लिए आवेदन किए है, वहां पर अण्डर पास का प्रावधान किया जाए। उन्होंने कहा कि किसानों द्वारा जो भी समस्याएं दी है, उनका समाधान राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारी करें। उन्होंने अवाप्त भूमि का किसानों को दिए मुआवजे के बारे में जानकारी ली और निर्देश दिए कि जिन्हें अभी तक मुआवजा नहीं मिला है, उनको दिया जाए। उन्हांेने अधिकारियों को निर्देश दिए कि  अभियान चलाकर महत्वपूर्ण परियोजना को समय पर पूरा करें। बैठक में राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण विभाग के परियोजना निदेशक सफी मोहम्मद जोन 9 की प्रगति के बारे में जानकारी दी और कहा कि कुचौर से रायसर तक के मार्ग पर कुछ किसानों ने कटान रास्त पर अण्डर पास बनाने की मांग की है, जिसको तकनीकी पहलुओं को देखकर, निर्णय लिया जायेगा।
बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) बलदेवराम धोजक, परियोजना के उप महाप्रबंधक हेमेन्द्र सिंह, उपखण्ड अधिकारी बीकानेर अशोक कुमार बिश्नाई सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
जिला कलक्टर ने जोन 9 का किया निरीक्षण– जिला कलक्टर नमित मेहता ने बैठक के बाद सिक्स लेन इकोनॉमिक कॉरिडोर एक्सप्रेस-वे के निर्माण कार्य को देखने के लिए किल्चू देवड़ान पहुंचे और निर्माण कार्यों का निरीक्षण कर,प्रोजेक्ट के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान उन्हांेने कटान रास्तों पर अण्डर पास की संभावनाओं की मौके पर जानकारी ली। उन्होंने किसानों की अवाप्त भूमि के अलावा रोड के दोनों ओर बची हुई जमीन की सिंचाई व्यवस्था को सुचारू रखने के संबंध में निर्देश दिए। इस अवसर पर परियोजना के निदेशक सफी मोहम्मद ने किल्चू से लेकर रायसर के मार्ग के निर्माण कार्य तथा किसानों द्वारा कटान रास्तों के बारे में दिए ज्ञापन के बारे में मौके पर जिला कलक्टर को जानकारी दी। उन्होंने इस मार्ग पर निर्माणाधीन अण्डर पास का निरीक्षण भी करवाया।


How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply