BikanerExclusiveSociety

बीकानेर गोशाला संघ की बैठकों में अनुदान पर मंथन जारी

5
(1)

बीकानेर। बीकानेर गोशाला संघ द्वारा जिले की गौशाला की बैठक करोना गाइडलाइन की पालना करते हुए बीकानेर जिले की तहसीलों के अनुसार बैठक का आयोजन किया जा रहा है। यह बैठक जिला गोपालन विभाग बीकानेर, बीकानेर गोशाला संघ के संयुक्त तत्वावधान में की जा रही है।
इसी श्रंखला में आज श्री डूंगरगढ़ तहसील की गौशालाओं की बैठक का आयोजन डूंगरगढ़ की जीव दया गौशाला धोलिया रोड पर किया गया। बीकानेर गोशाला संघ के अध्यक्ष सूरजमालसिह नीमराना ने बताया कि इस बैठक में जिला गोपालन अधिकारी डॉ राजेंद्र स्वामी, डॉ राजेश हर्ष वह सहायक सूचना अधिकारी गोपाल सिंह नाथावत ने भाग लिया ।
इस अवसर पर गोपालन अधिकारी डॉ राजेंद्र स्वामी ने गौशालाओं को अनुदान से संबंधित समस्याओं के निस्तारण पर अपनी बात रखी। वहीं गोपालन सहायक सूचना अधिकारी गोपाल सिंह नाथावत ने गौशालाओं को अप्रैल मई-जून के अनुदान के विषय में विस्तार से बताया और गौशालाओं की विभिन्न योजनाओं के विषय में अपनी बात रखी, वह अप्रैल मई-जून के लिए ऑनलाइन बिल बाउचर भरे जाएंगे, उसके विषय में गौशालाओं को फॉर्मेट उपलब्ध करवाया।
इस अवसर पर जिला गोशाला संघ के अध्यक्ष सूरजमालसिंह नीमराना ने गौशालाओं को ऑनलाइन अपडेट रहने की बात रखी है। गोपालन अधिकारियों से कहा कि सरकार 1 वर्ष पुरानी गौशाला को भी अनुदान देने की व्यवस्था की जाए, गौशालाओं की समय-समय पर बैठक करके गौशालाओं को प्रशिक्षित किया जाए ।
सभा में गोशाला संघ के कार्यकारी अध्यक्ष सुरेश कुमार जोशी,महेंद्र सिंह लखासर, गोपाल गौशाला के मंत्री जगदीश स्वामी, पशुपालन विभाग के डॉ राजेश हर्ष, डॉक्टर दिनुखां आदि ने विचार रखे ।
कार्यक्रम की अध्यक्षता जीवदया गौशाला के अध्यक्ष ओम राठी ने की। इस अवसर पर सभी गौशाला पदाधिकारियों ने आए हुए अतिथियों का शॉल, श्रीफल देकर स्वागत किया। आगंतुकों का धन्यवाद सुखदेव सिंह राजपुरोहित ने व्यक्त किया। मंच संचालन भेराराम ने किया।
इस अवसर पर संघ के संगठन मंत्री महेंद्र सिंह लखासर ने बताया कि संघ की 21 जुलाई को नोखा तहसील क्षेत्र की गौशालाओं की बैठक श्री श्याम गौशाला हिम्मटसर मुकाम रोड पर प्रातः 11:00 की जाएगी। इस बैठक में नोखा क्षेत्र की सभी गोशालाएं सादर आमंत्रित हैं।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply