IMG 20210629 WA0039

कलक्टर सहित प्रशासन पहुंचा वर्ल्ड फेम चूहों वाली देवी मां करणी के द्वार

0
(0)

जिला कलक्टर ने देशनोक के करणी माता मंदिर की व्यवस्थाओं को देखा

बीकानेर, 29 जून। जिला कलक्टर नमित मेहता और कार्यवाहक जिला पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र सिंह इंदोलिया मंगलवार को देशनोक पहुंचे और करणी माता मंदिर की विभिन्न व्यवस्थाओं का जायजा लिया।
जिला कलक्टर ने करणी मंदिर प्रन्यास प्रबंधकों के साथ मंदिर खुलने से पूर्व कोरोना गाइड लाइन की पालना करवाने के संबंध में चर्चा की। उन्होंने कहा कि मंदिर प्रबंधन से जुड़े प्रत्येक व्यक्ति का टीकाकरण होना चाहिए। मंदिर परिसर में सेनेटाइजर की पूरी व्यवस्था हो। जहां-जहां दर्शनार्थियों का हाथ लगे, उसे निरन्तर सेनेटाइज करवाया जाए। कोई भी दर्शनार्थी मास्क के बिना मंदिर परिसर मे प्रवेश नहीं करे, यह सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने नगर पालिका अध्यक्ष ओम प्रकाश मूंधड़ा को पालिका क्षेत्र और मंदिर के बाहर के क्षेत्र को साफ-सुथरा रखवाने तथा क्षेत्र को सेनेटाइज करवाने को कहा। साथ ही कहा कि दुकानों पर भी कोविड प्रोटोकॉल की पालना हो। दर्शनार्थियों की भीड़ नहीं हो।
इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर (नगर) अरूण प्रकाश शर्मा, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. ओ. पी. चाहर, साक्षरता के सहायक परियोजना अधिकारी राजेन्द्र जोशी उपस्थित थे।
प्रमुख मन्दिर पहुंचे अधिकारी
जिला कलक्टर के निर्देश पर जिले के बड़े धार्मिक स्थलों के खुलने से पूर्व कोविड-19 गाइडलाइन पालना सुनिश्चित करने के लिए अधिकारियों ने विभिन्न धार्मिक स्थलों की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उपखण्ड अधिकारी श्रीडूंगरगढ़ की टीम ने पूनरासर व तोलियासर भैंरूजी मंदिर, नोखा एसडीएम की टीम ने मुकाम में जम्भेश्वर धाम, कोलायत एसडीएम की टीम ने कपिल मुनि मंदिर और बीकानेर स्थित लक्ष्मीनाथ मंदिर में अतिरिक्त कलक्टर प्रशासन और रतनबिहारी मंदिर में एसडीएम ने जायजा लिया और कोविड-19 के इन धार्मिक स्थलों की व्यवस्थाओं को देखा।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply