IMG 20210622 WA0025

बीकानेर के पीएनबी मंडल ने मनाया पहला स्थापना दिवस

5
(1)

– एमएसएमई सेक्टर के व्यवसाय व जरुरतों के मद्देनजर बीकानेर शहर में पंजाब नेशनल बैंक ने बनाया मिड कॉरपोरेट सेंटर

– एक करोड़ से अधिक के लाॅन होंगे मंजूर
बीकानेर। पंजाब नेशनल बैंक के बीकानेर मंडल का स्थापना दिवस मनाया गया। मंडल प्रमुख संजीव सिंह ने बताया कि पंजाब नेशनल बैंक में ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स तथा यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया का विलय होने के बाद 22 जून 2020 को बीकानेर में पंजाब नेशनल बैंक का मंडल कार्यालय बनाया गया था। यहां मंडल बनने के बाद बीकानेर मंडल के व्यवसाय में काफी बढ़ोतरी हुई है। बीकानेर मंडल में पंजाब नेशनल बैंक की 62 शाखाओं में लगभग कुल 3500 करोड़ की जमायें हैं। वहीं 2100 करोड़ के अग्रिम है तथा मंडल निरंतर अपने व्यवसाय में वृद्धि करता जा रहा है।

इस मौके पर उपस्थित मिड कॉरपोरेट सेंटर के एजीएम स्नेह कुमार सिंघल एवं मुख्य प्रबंधक नागेश कंसल ने बताया कि यहां शहर के एमएसएमई सेक्टर के व्यवसाय एवं उनकी जरुरतों को देखते हुए बीकानेर शहर में मिड कॉरपोरेट सेंटर भी पंजाब नेशनल बैंक ने बनाया है जो केवल एक करोड़ से ऊपर के ऋण की स्वीकृति करता है। ताकि उनको अच्छी बैंकिंग सेवाएं प्रदान की जा सके ।

उपमंडल प्रमुख विष्णु लाल बाला ने कहा कि बीकानेर में नया मंडल बनने के बाद यहां के दूरदराज एवं शहर में बैंकिंग आवश्यकताओं को देखते हुए आने वाले साल में कुछ नई शाखाएं खोलने के बारे में विचार किया जा रहा है। बैंक के वरिष्ठ प्रबंधक राम प्रताप गोदारा ने बैंकिंग टेक्नोलॉजी के बारे में बात करते हुए बताया कि पंजाब नेशनल बैंक वीडियो कॉलिंग के माध्यम से घर बैठे ग्राहकों के खाते खोलने की सुविधा शुरु की है। इसके लिए पंजाब नेशनल बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर पहले ग्राहक को अपनी कुछ मुलभूत जानकारियां ऑनलाइन भरनी होती है। उसके पश्चात बैंक के ग्राहक सेवा प्रतिनिधि द्वारा वीडियो कॉल के माध्यम से ग्राहक के केवाईसी दस्तावेजों की जांच की जाती है एवं ऑनलाइन ही खाता नंबर प्रदान किया जाता है। इस प्रक्रिया में ग्राहक को शाखा में जाने की आवश्यकता नहीं है अर्थात चेकबुक/कार्ड भी घर पर भेजे जाते हैं। मंडल की स्थापना होने के बाद पंजाब नेशनल बैंक पिछले 1 साल से लगातार सीएसआर एक्टिविटी के तहत तरह-तरह की गतिविधियां लगातार करता आ रहा है। इसी क्रम में स्थापना दिवस के मौके पर पंजाब नेशनल बैंक ने अपना घर वृद्ध आश्रम वृंदावन एनक्लेव बीकानेर में आश्रम की आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए 40 गद्दे भेंट किए तथा भविष्य में भी उनको आवश्यकता अनुसार सहायता करने का भरोसा दिया।

इस मौके पर चंद्रकांत व्यास एवं परीक्षित भार्गव भी मौजूद रहे। उन्होंने बताया कि पीएनबी स्टाफ द्वारा कपडे़ एकत्रित कर जरूरतमंदों में वितरित किए गए।कार्यक्रम में पंजाब नैशनल बैंक, शाखा एमसीसी, बीकानेर की स्थापना की प्रथम वर्षगांठ पर एमसीसी कार्यालय परिसर में पौधारोपण किया गया, जिसके अंतर्गत इक्कीस छायादार पौधे रोपित किए गए। इस दौरान एमसीसी प्रमुख स्नेह कुमार सिंहल, सीपीसी प्रमुख आदित्य अग्रवाल, सीएमसी प्रमुख हेमन्त सोनगरा तथा संगामी लेखा परीक्षक नागेंद्र सिंह सहित सभी स्टाफ सदस्यों की सक्रिय भागीदारी रही।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply