IMG 20210616 WA0003 2

राजस्थान की राजनीति से राजे को अलग-थलग करना भाजपा के लिए होगा आत्मघाती कदम

5
(1)

बीकानेर। भारतीय जनता युवा मोर्चा राजस्थान के पूर्व प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य विजय कोचर ने भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को पत्र लिखकर चेताया कि पिछले कुछ समय से राजस्थान भाजपा संगठन द्वारा वसुंधरा राजे को किनारे करने की कोशिश की जा रही है।भैरों सिंह शेखावत के बाद राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी को वसुंधरा राजे ने नई ताकत और नई ऊंचाइयां प्रदान की है।

कोचर ने लिखा की आज भी राजस्थान की जनता में और भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओं में सर्वाधिक लोकप्रिय वसुंधरा राजे ही है। वर्तमान प्रदेश संगठन भाजपा मध्यावधि चुनाव के परिणाम के बाद भी पता नहीं किस मुगालते में हैं कि जानबूझकर राजे को राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी के नेता के रूप में नापसंद किया जा रहा है और उनके पार्टी को दिए योगदान की अनदेखी की जा रही है।

होना यह चाहिए कि संगठन द्वारा उनको हर स्तर पर तवज्जो दी जाए और उनका उपयोग पार्टी में दोबारा सत्ता प्राप्त करने के लिए अत्यंत प्रभावशाली ढंग से लिया जाए, लेकिन वर्तमान प्रदेश संगठन का रवैया समझ से बाहर है। कोचर ने नड्डा से आग्रह किया कि कुछ ही सालों में पार्टी द्वारा लोकसभा चुनाव और राज्य सरकार चुनाव में भी पार्टी को जनता के बीच में जाना पड़ेगा, लेकिन राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी ना तो महत्वपूर्ण विपक्ष की भूमिका निभा रही है ना ही कार्यकर्ता और जनता के लिए कुछ अधिक भले का काम कर पा रही है।

कोचर ने कहा कि राजस्थान के राष्ट्रीय प्रभारी अरुण सिंह भी फिलहाल इन परिस्थितियों में कुछ विशेष नहीं कर पा रहे हैं अतः निवेदन है कि जो राज्य हमेशा से भारतीय जनता पार्टी का गढ़ रहा है। कई बार हमने 25 में से 25 सांसद भाजपा के जीते हैं। हमारी गलतियों से ही पिछले चुनाव में हम सरकार बनाने से चूक गए। अब फिर से प्रदेश भाजपा में जिस तरह की परिस्थितियां बन रही है वह भारतीय जनता पार्टी के लिए आत्मघाती कदम है राष्ट्रीय नेतृत्व को तुरंत निर्णय लेना चाहिए।

इन्हे भी भेजा पत्र

  1. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
  2. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह
  3. राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे
  4. प्रदेश अध्यक्ष भारतीय जनता पार्टी राजस्थान सतीश पूनिया
  5. अरुण सिंह राष्ट्रीय प्रभारी भारतीय जनता पार्टी नई दिल्ली

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply