IMG 20210606 WA0001 1

कोरोना के विरुद्ध जंग में स्वयंसेवी संस्थाओं की भूमिका महत्वपूर्ण-भाटी

0
(0)

अक्षय पात्र फाउंडेशन का भोजन पैकेट वितरण कार्यक्रम
बीकानेर, 6 जून। उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने अक्षय पात्र फाउंडेशन द्वारा चलाए जा रहे ‘कोविड-19 राहत भोजन अभियान’ का रविवार को निरीक्षण किया और जरूरतमंद लोगों को भोजन पैकेट वितरण किए।
भाटी ने कहा कि कोरोना के विरुद्ध जंग में सरकार के साथ स्वयंसेवी संस्थाएं भी कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है और जरूरतमंदों की मदद कर रही हैं। उन्होंने कहा कि अक्षय पात्र फाउंडेशन ने कोरोना की पहली लहर में भी जरूरतमंदों को सूखी भोजन सामग्री तथा फ़ूड पैकेट उपलब्ध करवाए। दूसरी लहर में भी प्रतिदिन लगभग डेढ़ हजार लोगों को भोजन उपलब्ध करवाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार और ऐसी संस्थाओं के प्रयासों से कोरोना की दूसरी लहर का प्रभाव दिनोदिन कम हो रहा है।
उच्च शिक्षा मंत्री ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का भी यही आह्वान है कि प्रदेश में कोई भी व्यक्ति भूखा न सोए। सरकार इसे लेकर प्रतिबद्ध है। प्रदेश में इंदिरा रसोई योजना के तहत सिर्फ 8 रुपये में गुणवत्तापूर्ण भोजन उपलब्ध करवाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कोविड गाइडलाइन की पालना करना, प्रत्येक व्यक्ति का कर्तव्य है। इसे समझने की जरूरत है कि हमारी छोटी से लापरवाही से परेशानी बढ़ सकती है।
यशपाल गहलोत ने कहा कि कोरोना संकट में अनेक संस्थाओं ने अपनी क्षमता के अनुसार सहयोग किया। इन सेवा कार्यों को हमेशा याद रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि अक्षयपात्र फाउंडेशन की यह पहल, दूसरों के लिए प्रेरणादायी है।
अक्षय पात्र फाउंडेशन के क्षेत्रीय प्रबंधक राजेश कौशिक ने बताया कि अक्षय पात्र द्वारा 23 मई से लगातार फूड पैकेट भोजन के बांटे जा रहे हैं। यह अभियान 30 जून तज चलेगा। उन्होंने संस्था की अन्य गतिविधियों के बारे में बताया।
इस अवसर पर सुभाष स्वामी, ललित तेजस्वी, कोलायत के ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अनिल वर्मा, अक्षय पात्र फाउंडेशन के ब्रांच मैनेजर चंपाराम चौधरी, क्वालिटी मैनेजर दीपक कुमार सोनी, चंद्रप्रकाश एवं अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।
पौधरोपण किया
अक्षयपात्र फाउंडेशन के क्षेत्रीय प्रबंधक ने बताया कि विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर फाउंडेशन कार्यालय परिसर में बरगद के पौधे लगाए गए। कार्यक्रम के अतिथि यशपाल गहलोत थे।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply