IMG 20210602 WA0027

विफा अध्यक्ष भंवर पुरोहित गरजे और ईडब्ल्यूएस व मूल निवासी आवेदनों पर प्रशासन द्वारा बेवजह आक्षेप लगाने पर जताया विरोध, देखें वीडियो

1
(1)
  • सरकार के बाद पुनः जिला प्रशासन से मिला विप्र फाउंडेशन का शिष्ठमण्डल

बीकानेर- 2 जून। विप्र फाउंडेशन बीकानेर का एक शिष्टमंडल जोन. 1 बी. के प्रदेशाध्यक्ष भँवर पुरोहित के नेतृत्व में आज पुनः जिला कलक्टर नमित मेहता व तहसीलदार सुमन शर्मा सहित सम्बंधित विभागीय अधिकारी से मिला। इस दौरान विफा अध्यक्ष भंवर पुरोहित आवेदनों पर बेवजह आक्षेप लगाने को लेकर जमकर गरजे और दमदार तरीके से बात रखी। सरकारी गाइडलाइन के अंतर्गत आवेदनों पर बेवजह आक्षेप के लगाने के विरोध में गक्त दिनों सरकार के कैबिनेट मंत्री डॉ. बी.डी. कल्ला सहित सभी प्रमुख प्रशासनिक अधिकारियों से भी प्रतिनिधिमंडल मिला। उन्होंने कहा कि गत माह सर्वसमाज के लिए मेघा शिविर में प्राप्त हुए सैंकड़ों आवेदनों को गृह विभाग ग्रुप(9) द्वारा जारी गाइड लाइन के अनुसार EWS,मूल निवासी प्रमाण पत्र हेतु प्रकिया पूरी करने के तत्पश्चात भी तहसील उपखण्ड कार्यालय स्तर पर आवश्यक कागजाद उपलब्ध करवाने के बावजूद भी अनर्गल व अनावश्यक आपत्तियां दर्ज कर आवेदन लौटाएं जाने के विरोध में विप्र सहित सर्वसमाज के आवेदकों मे आकोश व्याप्त है।

शिविर प्रभारी बार कौंसिल सचिव सुखदेव व्यास ने बताया की इस सम्बंध में पूर्व में भी बीकानेर तहसीलदार,एसडीएम,जिला कलक्टर सहित विभाग के प्रमुख प्रशासनिक अधिकारियों को ज्ञापन देकर ध्यान आकृष्ट करवाया, लेकिन विभाग की हठधर्मिता और उदासीनता के चलते छात्र – छात्राओं सहित सर्व समाज के युवाओं को केंद्र और राज्य सरकार के नवसृजित पदों पर आवेदन करने में देरी हो रही है।

युवा प्रदेश उपाध्यक्ष मुकेश सारस्वत ने कहा विफा ने गृहविभाग के अध्यादेश के आधार पर ही अभ्यर्थियों से आवेदन लेकर ऑनलाइन प्रोसेस किया,संगठन की मांग है कि बेवजह आपत्ति न लगाकर साक्ष्यों की जांच कर प्रमाण पत्र जल्द जारी करवाएं ।

इस दौरान जिला कलक्टर ने कहा कि दो दिन बाद एडीएम अरुण प्रकाश शर्मा के सुपरविजन में विफा शिष्ठ मण्डल और तहसीलदार, एसडीएम के साथ इन दोनों मुद्दों पर बैठकर सरकारी गाइडलाइन के अनुसार इसका हल निकलवाने का प्रयास कर सभी आवेदनों की जांच करवाकर शीघ्र मूल निवास प्रमाण पत्र व ईडब्ल्यूएस प्रणाम पत्र जारी करवा दिए जाएंगे।

युवा प्रदेश महामंत्री दिनेश ओझा ने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार विद्युत विभाग,आरएसी सहित अन्य सरकारी महकमों में आगामी दिनों में नवसृजित पदों की घोषणा हो रही है लेकिन प्रशासन की हठधर्मिता व ढिलाई की वजह से युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करना न्यायोचित नहीं।

प्रतिनिधि मंडल में विफा के युवा प्रदेश महामंत्री दिनेश ओझा,प्रदेश कार्यलय प्रभारी रमेश जाजड़ा,युवा शहर महामंत्री हेमंत शर्मा,युवा प्रदेश सचिव अरुण कल्ला सहित विप्र बन्धु शामिल थे।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 1 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply