TID-Logo

वेतन कटौती की तो अल्प वेतन भोगी कैसे चुकाएंगे लाॅन की किस्तें

5
(1)

शिक्षा विभागीय कर्मचारी संघ ने कहा मंत्रालयिक संवर्ग को कटौती से मुक्त या स्वेच्छा से कटौती की छूट दी जाए

बीकानेर। मीडिया में छपी खबरों में राज्य सरकार द्वारा पुनः कर्मचारियों के वेतन कटौती पर विचार को लेकर शिक्षा विभागीय कर्मचारी संघ राजस्थान बीकानेर राज्य सरकार से निवेदन करता है राज्य के मंत्रालयिक कर्मचारियों को वेतन कटौती से मुक्त रखा जाए। प्रदेशाध्यक्ष गिरजा शंकर आचार्य ने बताया कि मंत्रालयिक कर्मचारियों का वेतन अन्य संवर्गो के वेतन से बहुत कम होता है एवं प्रशासनिक दायित्वों की अधिकता रहती है। इस प्रकार अल्पवेतन भोगी कार्मिको पर कटौती से बहुत आर्थिक भार आ सकता है । मकान ऋण बहुत सी अनेक कटौतियों के कारण ओर कम वेतनमान को देखते हुए कटौती से मंत्रालयिक संवर्ग को मुक्त रखने की मांग करता है । कोरोना काल ही नही हर किसी भी आपदा में हमारा मंत्रालयिक संवर्ग ने हमेशा सरकार को बहुत सहयोग दिया है और यह संवर्ग अभी भी सरकार का सहयोग करेगा । इसलिये निवेदन है कि इस संवर्ग को कटौती से मुक्त या स्वेच्छा से कटौती की छूट दी जाये।
शिक्षा विभागीय कर्मचारी संघ राजस्थान बीकानेर ने सोशल ग्रुप पर मीटिंग कर प्रदेश के पदाधिकारियों से रॉय मशवरा किया और मंत्रालयिक कर्मचारियों की वेतन कटौती करने की अटकलों को सरकार द्वारा खारिज करने की बात कही संघ के पदाधिकारी मंत्रालयिक संघर्ष समिति सहित सभी महासंघों समितियों से भी अपील करता है कि मंत्रालयिक कर्मचारियों की जैसी अपील आप भी सरकार से कर सहयोग करे । सरकार द्वारा इतनी मंहगाई बढ़ने के बाद भी महगाई भत्ता भी नही मिल रहा है साथ ही कर्मचारियों पर अनेक आर्थिक बोझ होने के कारण यह संवर्गआर्थिक रूप से बहुत परेशान है 3600 रुपये ग्रेड पे की माँग भी लंबित है ।

प्रदेश से संघ के प्रदेशाध्यक्ष गिरजा शंकर आचार्य एवं मदनमोहन व्यास-संस्थापक, राजेश व्यास संरक्षक, विष्णु पुरोहित प्रदेश परामर्शक कमलनारायण आचार्य सम्भागअध्यक्ष बीकानेर अविकान्त पुरोहित जिला अध्यक्ष बीकानेर श्रीगिरिराज हर्ष जयपुर के अनूप नलावत प्रदेश परामर्शक राजेन्द्र मीणा संदीप धाबाई तथा बाड़मेर से पीराराम, दुर्जन सिंह, जोधपुर के राधेश्याम थानवी शिवकुमार कल्ला कमलेश व्यास ओम सारडा गोपाल कल्ला अजमेर से मनोज वर्मा फलोदी के दिनेशजोशी सिरोही के इंदरसिंह राजसमन्द के सुरेश, बारा के अभिषेक राघव, बूंदी के मुकेश मेघवंशी पाली के मुकेश बोहरा, राजेश जोशी अलवर से मुकेश शर्मा, चितौडगढ राकेश मोड़, झुंझुनूं सुरेश भांभू सवाई माधोपुर प्रभुदयाल गुप्ता धौलपुर गोपाल शर्मा नागौर रामस्वरूप विश्नोई करौली के राजेन्द्र सिंह अजमेर के वर्द्धमान जैन, टोक कन्हैया लाल चौधरी झालावाड़ से दिनेश गुप्ता उदयपुर से महेंद्र सिंह दिलीप राणा राजसमन्द से विनय पालीवाल चुरू से प्रकाश शर्मा, कुलदीप ढ़ाका भीलवाड़ा शिवराज आचार्य पोकरण से अजय केवलिया जैसलमेर आईदान बूंदी से मुकेश मेघवंशी जालोर से दिनेश भट्ट कोटा से मनोज श्रंगी सीकर से महेंद्र सिंह भरतपुर से प्रदीप शर्मा, मुनिद्र सिंह हनुमानगढ़ के अमरजीत सिंह डूंगरपुर जिगनेश शर्मा दौसा राजेन्द्र सिंह यादव आदि ने सरकार से आग्रह किया है।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply