image editor output image964952777 1616596949697

ईसीबी के एमबीए विद्यार्थियों का औद्योगिक भ्रमण, सीखे निर्माण, विपणन, प्रबंधन और वित्त के प्रायोगिक अनुभव

0
(0)

बीकानेर। इंजीनियरिंग कॉलेज बीकानेर के एमबीए विद्यार्थियों ने डॉ. विजय शर्मा के नेतृत्व में हर्बल एक्सट्रैक्ट उत्पादों में भारत की अग्रणी कंपनी डोलकास बोटानॉसिस में निर्माण, विपणन, प्रबंधन और वित्त के प्रायोगिक अनुभव प्राप्त करने हेतु औद्योगिक भ्रमण किया। डोलकास बोटानॉसिस के प्रबंध निदेशक ऋत्विक सेठिया ने विद्यार्थियों को लक्ष्य निर्धारित करके उसके प्रति समर्पण से जुट जाने हेतु प्रेरित किया।

प्राचार्य जयप्रकाश भामू ने बताया कि छात्रों में सैद्धांतिक ज्ञान के साथ-साथ व्यावहारिक ज्ञान का होना भी आवश्यक है। उन्होंने बताया कि व्यावसायिक दक्षता को विश्वस्तरीय बनाने के लिए महाविद्यालय हरसंभव सैद्धांतिक और प्रायोगिक नवाचार करता आ रहा है। कंपनी के विपणन अधिकारी अभिनव घई और चिराग मोगा ने विद्यार्थियों की टीम को उत्पादों की वस्तुस्थती, क्वालिटी कण्ट्रोल तथा निर्माण प्रक्रिया में प्रयुक्त होने वाली विभिन्न प्रक्रियाओं से अवगत करवाया।

विद्यार्थियों के दल का नेतृत्व डॉ. विजय शर्मा, डॉ. चक्रवर्ती नारायण श्रीमाली व डॉ. अरुण पुरोहित ने किया। सहायक आचार्य डॉ विजय शर्मा ने कंपनी के प्रशासनिक अधिकारीयों व कर्मचारियों का आभार व्यक्त किया।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply