IMG 20210314 WA0066

मरुधरा रेंजर्स बना क्रिकेट चैंपियन, डॉ. कल्ला ने बैटिंग कर किया शुभारंभ

0
(0)

बार एसोसियशन अध्यक्ष पुरोहित ने दी विजेता टीम को ट्रॉफी

बीकानेर ,14 मार्च। रोटरी क्लब बीकानेर मरुधरा द्वारा आयोजित रोटरी मरुधरा भव्य क्रिकेट टूर्नामेंट मैत्री मैच का फाइनल मैच रविवार को सार्दुल क्लब मैदान में खेला गया। मरुधरा रेंजर्स व मरुधरा सुपर किंग्स के बीच हुये फाइनल मैच में मरुधरा रेंजर्स विजेता टीम रही।

टूर्नामेंट के मुख्य संयोजक रोटे. एड. पुनीत हर्ष ने बताया क कार्यक्रम की शुरुआत ऊर्जा व जल संसाधन मंत्री राजस्थान सरकार डॉ. बुलाकीदास कल्ला द्वारा मैच की पहली गेंद खेल कर की गई, डॉ. कल्ला द्वारा सभी खिलाड़ियों से परिचय लिया । उन्होंने कहा कि रोटरी मरुधरा के इस खेल भावना से समाहित टूर्नामेंट युवाओं हेतु अच्छा है।
डॉ कल्ला ने बीकानेर रोटरी के सेवा कार्यो की तारीफ भी की। मैच समाप्ति पर मुख्य अतिथि कें रूप में पधारे बार एसोसियशन बीकानेर के अध्यक्ष एड. कमल नारायण पुरोहित, श्रीराम सिंघी, बोथरा, क्लब अध्यक्ष राहुल माहेश्वरी, सहायक प्रान्तपाल रूपिन कल्याणी द्वारा विजेता व उपविजेता टीम को ट्रॉफी देकर समान्नित किया गया।

सरंक्षक डॉ. विनय गर्ग ने बताया कि रविवार को खेले गए फाइनल मैच में मरुधरा रेंजर्स के कप्तान शकील अहमद ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया निर्धारित 20 ओवर में 226 रन बनाए, जिसमें सर्वाधिक स्कोर राजपाल का रहा जिन्होंने 24 बॉल से 5 चौके और 7 छक्कों की मदद से 70 रन बनाए और नवरत्न ने भी शानदार बल्लेबाजी करते हुए 51 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए मरुधरा सुपर किंग्स 114 रन पर ही ऑल आउट हो गई जिस में सर्वाधिक ऋषभ ने 30 रन बनाए और मरुधरा रेंजर्स ने यह मुकाबला 112 रनों से जीत लिया। टूर्नामेंट में बेस्ट बैट्समैन विकास व्यास को दिया गया, बेस्ट बॉलर मदन सिंह को दिया गया और मैन ऑफ द सीरीज ऋषभ किराडू रहे।

इससे पूर्व बच्चों हेतु भी एक क्रिकेट मैच आयोजित किया गया था, जिसमे कप्तान वैभव बोथरा की टीम ने कप्तान मननदेव हर्ष की टीम को शिकस्त देते हुये जीत हासिल की।

क्लब अध्यक्ष राहुल माहेश्वरी ने पधारे हुये सभी अतिथिगण, खिलाड़ियों व कमेटी टीम का आभार व्यक्त किया। मैच की सम्पूर्ण व्यवस्था में कमेटी संयोजक एड. पुनीत हर्ष, डॉ. विनय गर्ग, मनमोहन सिंग, अनीश अहमद, रोहित खन्ना, क्लब सचिव कैलाश कुमावत, अमित नवाल, ओम बिहाणी, कृष्णा हर्ष, शिवेन्द्र आदि उपस्थित रहे।


परहित से बड़ा कोई धर्म नहीं- डा कल्ला
पलाना की श्री कृष्ण गौशाला में कोरोना वारियर्स का किया सम्मान

बीकानेर, 14 मार्च। ऊर्जा तथा जन स्वास्थ्य अभियान्त्रिकी मंत्री डॉ. बी डी कल्ला ने रविवार को पलाना की श्री कृष्ण गौशाला में कोरोना वारियर्स का सम्मान किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि परहित से बड़ा कोई धर्म नहीं है। जरूरतमंद लोगों की सेवा करने वाले व्यक्ति का सम्मान करना अनुकरणीय परम्परा है। इससे दूसरों को प्रेरणा मिलेगी। उन्होंने कहा कि कोरोना की प्रतिकूल परिस्थितियों में अनेक संस्थाओं और लोगों ने समर्पण भाव से कार्य किया। इससे आमजन को राहत मिली। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने भी मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में कोरोना का कुशल प्रबंधन किया। अब कोविड वेक्सीनेशन के दौरान भी यही जज्बा बनाए रखने की जरूरत है। इस दौरान उन्होंने पलाना के सरपंच भागचंद सोलंकी, रामचन्द्र, मदनलाल, पन्नाराम आदि का कोरोना वारियर्स के रूप में सम्मान किया। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों की समस्याएं सुनी तथा अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। गौशाला के परताराम ने गौशाला की विभिन्न गतिविधियों के बारे में बताया। रासीसर के ग्रामीणों द्वारा डॉ. कल्ला का भव्य अभिनंदन किया गया। ग्रामीणों ने बिजली एवं पानी से सम्बंधित समस्याएं रखीं। इस सम्बंध में डॉ. कल्ला ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में निर्बाध बिजली और गुणवत्तापूर्ण पेयजल उपलब्ध करवाने के लिए कृत संकल्प है।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply