TID-Logo

पत्नी, पुत्र, ससुर व परिजनों सहित पीबीएम पहुंचे ऊर्जा मंत्री डाॅ कल्ला, फिर क्या हुआ जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर

3.7
(3)

बीकानेर, 14 मार्च। जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डॉ बी डी कल्ला ने रविवार को पत्नी और अन्य परिवारजनों के साथ पीबीएम अस्पताल के जिरियाट्रिक सेंटर पहुंचकर कोविड-19 वैक्सीनेशन का पहला डोज लिया। इस अवसर पर उन्होंने कोविड-19 एडवाइजरी की पालना करते हुए अपना रजिस्ट्रेशन होने के पश्चात वैक्सीनेशन करवाया।
डॉ कल्ला के साथ उनके ससुर सूरज नारायण व्यास,पत्नी शिवकुमारी कल्ला , पुत्र अश्विनी कल्ला सहित परिवार और स्टाफ के सदस्यों ने भी वैक्सीनेशन करवाया।

IMG 20210314 WA0019

डॉ कल्ला ने इस दौरान कहा कि कोविड-19 जैसी गंभीर बीमारी से लंबे समय तक जूझने के बाद वैज्ञानिकों की कड़ी मेहनत से टीके को इजाद किया गया है। उन्होंने कहा कि सभी व्यक्ति अपनी बारी आने पर टीका लगवाएं । यह टीका पूरी तरह सुरक्षित है। इसे लेकर कोई भी व्यक्ति किसी प्रकार की भ्रांति ना पाले और अपनी व अपनों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्रत्येक व्यक्ति वैक्सीनेशन करवाते हुए अपनी जिम्मेदारी निभाएं। टीका लगवाने से घबराए नहीं , टीकाकरण से रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ेगी और हम कोरोना से मुक्त हो सकेंगे।
मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने कोरोना संकट के दौरान संवेदनशीलता से हर व्यक्ति तक मदद पहुंचाने का प्रयास किया है। वैक्सीनेशन की दिशा में भी राज्य सरकार पूरी गंभीरता से प्रत्येक व्यक्ति को टीका लगे यह सुनिश्चित करेगी। उन्होंने कहा कि इस कार्य में राज्य सरकार अपने प्रत्येक नागरिक से सहयोग की अपेक्षा करती है।
डॉ कल्ला ने कहा कि वैक्सीन को लेकर आमजन में जागरूकता आए, किसी प्रकार का डर ना रहे, यह संदेश देने के लिए उन्होंने अपने विधानसभा क्षेत्र में टीका लगवाया है।

कोरोना एडवाइजरी की करें पालना

डॉ कल्ला ने कहा कि मास्क पहनें, 2 गज की दूरी बनाए रखें और सार्वजनिक स्थानों पर भीड़ इकट्ठा करने से बचें। उन्होंने कहा कि अभी कोरोना संकट टला नहीं है हमें सावधानी रखने के साथ साथ कोरोना वैक्सीनेशन करवाना होगा। बाहर के कुछ देशों से नया स्टेन आया है, इस संदर्भ में राज्य सरकार ने सभी जिला अधिकारियों को पूरी गंभीरता बरतने के निर्देश दिए हैं।

संक्रामक रोगों के इलाज के लिए बनेगा विशेष अस्पताल
विधायक निधि से 1 करोड़ रुपए स्वीकृत

डॉ कल्ला ने कहा कि कोरोना जैसे गंभीर संक्रामक बीमारी के इलाज लिए बीकानेर जिला मुख्यालय पर अलग से अस्पताल निर्माण के लिए उन्होंने अपने विधायक निधि कोष से एक करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत की है। अस्पताल निर्माण कार्य शीघ्र ही शुरू करवाया जाएगा। साथ ही इस अस्पताल के निर्माण के लिए अतिरिक्त राशि राज्य सरकार और सीएसआर से दिलवाई जाएगी।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 3.7 / 5. Vote count: 3

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply