IMG 20210308 WA0029

अब मास्क नहीं लगाया तो कटेगा चालान, एरिया मजिस्ट्रेट करेंगे क्षेत्रों की विजिट

0
(0)

कोरोना एडवाइजरी की पालना करवाएंगे सुनिश्चित
– जिला कलक्टर ने दिए निर्देश, अवहेलना करने वालों के खिलाफ होगी कार्यवाही

बीकानेर, 8 मार्च। कोरोना एडवाइजरी की अनुपालना सुनिश्चित करवाने के लिए सभी एरिया मजिस्ट्रेट संबंधित थानाधिकारियों के साथ प्रतिदिन अपने-अपने क्षेत्रों का विजिट करेंगे।
जिला कलक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट नमित मेहता ने सोमवार को कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में यह निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण पर प्रभावी अंकुश बरकरार रहे, इसके लिए पूर्ण सतर्कता रखनी जरूरी है। इसके मद्देनजर प्रत्येक एरिया मजिस्ट्रेट यह सुनिश्चित करें कि प्रतिदिन अपने-अपने क्षेत्रों का भ्रमण करें। भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों पर विशेष नजर रखी जाए। मास्क नहीं लगाने वालों को समझाइश की जाए तथा नहीं मानने की स्थिति में चालान काटे जाएं। आगामी त्यौहारों तक यह व्यवस्था बनाए रखी जाए।
जिला कलक्टर ने कहा कि एयरपोर्ट, रेल तथा सड़क मार्ग से बाहर से आने वाला कोई भी व्यक्ति स्क्रीनिंग से वंचित नहीं रहे, इसका विशेष ध्यान रखा जाए। उन्होंने सभी चैक पोस्ट को एक्टिव रखने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने बताया कि अब तक जिले में 53 हजार से अधिक लोगों को कोविड वैक्सीन की पहली तथा 9 हजार से अधिक को दूसरी डोज दे दी गई है। आगामी दिनों में इसमें और अधिक गति लाने के निर्देश दिए। पूगल में वैक्सीनेशन की गति सबसे धीमी होने पर उन्होंने नाराजगी जताई। साथ ही कहा कि सुधार नहीं होने की स्थिति में ब्लाॅक मुख्य चिकित्सा अधिकारी के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाए। उन्होंने वैक्सीन की उपलब्धता की समीक्षा की।
जिला कलक्टर ने कहा कि जिन क्षेत्रों से कोरोना पाॅजिटिव रिपोर्ट हुए हैं, उन क्षेत्रों पर विशेष फोकस रखा जाए तथा आवश्यकता होने पर बेरिकेट्स भी लगाए जाएं। उन्होंने जिला अस्पताल की व्यवस्थाओं की समीक्षा करते हुए अधीक्षक को निर्देश दिए अस्पताल में नियुक्त चिकित्सकों, नर्सिंग कर्मियों, उनके ड्यूटी चार्ट तथा स्वीकृत एवं रिक्त पदों की स्थिति सहित समूची सूचना उपलब्ध करवाई जाए। इसके लिए मेडिकल काॅलेज प्राचार्य और सीएमएचओ से समन्वय करने के निर्देश दिए।
इस दौरान अतिरिक्त कलक्टर (प्रशासन) बलदेव राम धोजक, एडीएम (सिटी) अरुण प्रकाश शर्मा, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ओमप्रकाश, नगर विकास न्यास सचिव नरेन्द्र सिंह पुरोहित, निगम आयुक्त ए. एच. गौरी, मेडिकल काॅलेज प्राचार्य डाॅ. एस. एस. राठौड़, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. सुकुमार कश्यप सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

इन्हें नियुक्त किया एरिया मजिस्ट्रेट

आमजन के स्वास्थ्य एवं रोग संक्रमण से सुरक्षा के लिए जिला मुख्यालय पर सात एरिया मजिस्ट्रेट की थाना क्षेत्रों के अनुसार नियुक्ति की गई है। जिला मजिस्ट्रेट नमित मेहता द्वारा जारी आदेशानुसार प्रशिक्षु आईएएस कनिष्क कटारिया को कोटगेट, उपनिवेशन विभाग के उपायुक्त कन्हैयालाल सोनगरा को कोतवाली, उपखण्ड अधिकारी मीनू वर्मा को नयाशहर, तहसीलदार सुमन शर्मा को गंगाशहर, स्वामी केशवानंद राजस्थान कृषि विश्वविद्यालय के कुलसचिव कपूर शंकर मान को बीछवाल, सहायक कलक्टर बिंदु खत्री को जेएनवी तथा उपनिवेशन विभाग के अतिरिक्त आयुक्त रामरतन सौकरिया को सदर थाना क्षेत्र में एरिया मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया है। सभी एरिया मजिस्ट्रेट अपने क्षेत्र में भ्रमण के साथ आवंटित थाना क्षेत्र में स्थापित चैक पोस्ट पाइंट को चैक करने की कार्यवाही करेंगे। इन्हें अतिरिक्त मजिस्ट्रेट नगर को प्रतिदिन रिपोर्ट उपलब्ध करवानी होगी।

मंगलवार को आएंगे डाॅ. सुबोध अग्रवाल

बीकानेर, 8 मार्च। राजस्थान अक्षय ऊर्जा निगम के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक डाॅ. सुबोध अग्रवाल 9 मार्च को प्रातः 10 बजे जयपुर से रवाना होकर बीकानेर पहुंचेंगे। यहां जिला कलक्टर नमित मेहता के साथ बैठक करेंगे तथा जामसर प्लांट एवं सोलर केप्टिव प्लांट का भ्रमण करेंगे। डाॅ. अग्रवाल 10 मार्च को जैसलमेर के लिए रवाना होंगे।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply