IMG 20210225 WA0034

मंत्रालयिक कर्मचारियों ने निकाली बोल बाबू हल्ला बोल रैली

0
(0)

बीकानेर। अखिल राजस्थान राज्य संयुक्त मंत्रालय कर्मचारी महासंघ प्रदेश अध्यक्ष मनीष विधानी ने अवगत कराया कि महासंघ स्वतंत्र एवं महासंघ एकीकृत के संयुक्त आह्वान पर गुरुवार को महिला कार्मिक सुमन जनागल, अंबिका सिंह राठौड़ एवं रेनू कंवर की अगुवाई में धरना देकर दोपहर 1:30 बजे रैली निकाली। रैली जिला कलक्ट्रेट से प्रारंभ कर रथखाना कॉलोनी मार्ग से होते हुए संभागीय आयुक्त कार्यालय बीकानेर पहुंची। जहां पांच व्यक्तियों के शिष्टमंडल ने संभागीय आयुक्त को ज्ञापन सौंपा। रैली में सैकड़ों की तादाद में विभिन्न विभागों से मंत्रालयिक कर्मचारी उपस्थित हुए। सभी कर्मचारियों वह नेताओं ने कहा कि सरकार का व्यवहार दुर्भाग्यपूर्ण है। सरकार ने मंत्रालयिक कर्मचारियों की मांगों को केवल चुनावी जुमला बना रखा है। मंत्रालयिक कर्मचारियों की लंबित मांगे हैं
1 कनिष्ठ सहायक को विशेष समर का दर्जा देकर ग्रेड पर 36o0 का लाभ दिया जावे।

  1. वित्त विभाग राजस्थान सरकार के दिनांक 30.10.17 के शेड्यूल 5 के तहत तू ही वेतन कटौती को निरस्त कर सातवें वेतनमान का लाभ दिया जावे।
  2. प्रदेश के मंत्रालय कर्मचारियों के हित में प्रत्यक्ष निदेशालय का गठन कर प्रदेश के समस्त विभागों में स्टेट पेरेट्टी के आधार पर मंत्रालय कुछ पदों में सर्जन किया जावे।
  3. सभी विभागों के नवनियुक्त मंत्रालय कर्मचारियों कनित सहायकों की गृह जिला परिवेदना का निस्तारण कर हमारे नवनियुक्त को गृह जिले में पदस्थापन दिया जावे।
    5सभी विभागों के राजकीय कार्यालयों में मंत्रालय कर्मचारियों के अतिरिक्त अन्य संवर्ग के कर्मचारियों के प्रति नियुक्तियां निरस्त कर मंत्रालय कुछ पदों का सृजन किया जावे।
  4. प्रदेश में वर्ष 2004 के पश्चात नियुक्त राज्य कर्मचारियों पुरानी पेंशन योजना के समस्त लाभ स्वीकृत कराए जावे।

यदि मांगों पर सरकार से काग्रेस नहीं करती है तो मजबूरन प्रदेश के मंत्रालय कर्मचारियों को आंदोलन का रास्ता अपनाना ही पड़ेगा । और फिर किसी भी वक्त पेन डाउन की घोषणा की जा सकती है।
गुरुवार को हुई रैली में आईजीएनपी के कमल अनुरागी, हितेश अजमानी, जसवीर सिंह बरनाला, रमेश उपाध्याय, पीएचडी से गौरी शंकर देवड़ा, अजय पाल, राजकुमार व्यास, हरिराम तिवारी, उपनिवेशन के श्री महेंद्र सिंह, शिक्षा विभाग से मनीष प्रजापत, धनराज, संजय गोस्वामी, रेनू शेखावत, एचडी से मूल चंद गहलोत, ओम प्रकाश मीणा, यशपाल भाटी, शिव छंगानी, तरुण मोदी, विक्रम जोशी, मधुसूदन सिंह, कमल प्रजापत, अन्य आदि कर्मचारी उपस्थित हुए।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply