IMG 20210210 WA0052

प्रतिष्ठान और घरों के बाहर लगाएं सीसीटीवी कैमरे, एसपी चंद्रा का सीएलजी मेम्बर्स से संवाद Install CCTV cameras outside installations and homes, SP Chandra communicates with CLG members

0
(0)

बीकानेर। लगातार चोरी की वारदातें बढऩे से आमजन में दहशत का माहौल है। दिन-दहाड़े बैंकों, प्रतिष्ठान से घर लौटते समय व्यापारियों, उद्योगपतियों और आम राहगीर के साथ लूट की वारदातें ज्यादा संख्या में हो रही है। इन सबसे चिंतित एसपी प्रीति चंद्रा ने सिटी कोतवाली में सीएलजी मेम्बर्स की एक मीटिंग बुलाकर उनसे संवाद किया। संवाद में उन्होंने सीएलजी मेम्बर्स और व्यापारियों से शहर की चाक-चौबंद सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाने का आग्रह किया।

बीकानेर व्यापार उद्योग मंडल के उपाध्यक्ष अनिल सोनी झूमरसा ने बताया कि यदि शहर में लोग अपने घरों और दुकानों के बाहर सीसीटीवी कैमरे लगा लें तो चोरों को पकड़ना आसान हो सकता है। पुलिस अपने स्तर पर चोरों को पकडऩे का प्रयास करती है, लेकिन सीसीटीवी कैमरे पुलिस की जांच में एक बहुत बड़ा योगदान दे सकते हैं। पुलिस ने भी दिनों-दिन बढ़ रही लूट और चोरी की वारदातों पर अंकुश लगाने के लिए मुहिम शुरु की है जिसके तहत स्वयं निगरानी रखें और जितना हो सके पुलिस का सहयोग करें। हालांकि पुलिस ने जन सहयोग से पूर्व में सीसीटीवी कैमरे कुछ जगह लगाए थे, लेकिन वे खराब हो गए। ऐसे में अब जरूरत है कि हम खुद इस ओर कदम बढ़ाएं और सीसीटीवी कैमरे लगाकर पुलिस को सहयोग करें।

झूमरसा ने कहा कि शहरवासियों से आग्रह किया है कि यदि जागरुक होते हैं तो शहर की सुरक्षा बढ़ेगी और तो ओर चोरियों पर भी अंकुश लगेगा और चोरों को पकड़ना आसान होगा। यदि स्वयं ही सीसीटीवी कैमरे लगाएंगे तो न केवल पुलिस को भी सहयोग मिलेगा बल्कि शहर की चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था हो सकेगी। इस मीटिंग में सीओ, शहर के चारों थानों के थानेदार भी मौजूद थे।

बीकानेर व्यापार उद्योग मंडल ने किया व्यापारियों, शहरवासियों से आग्रह

उधर बीकानेर व्यापार उद्योग मंडल के अध्यक्ष रघुराज सिंह राठौड़, सहित अनेक पदाधिकारियों ने स्थानीय व्यापारियों, उद्योगपतियों के साथ-साथ शहरवासियों से आग्रह किया है कि आस-पास की दुकान वाले मिलकर एक ही जगह सीसीटीवी कैमरे लगा लें ताकि उस एरिया की सुरक्षा हो सके। सड़क के दोनों ओर कैमरे लगाएं ताकि किसी भी तरफ से रात्रि में आने-जाने वालों पर नजर रखी जा सके।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply