IMG 20210127 WA0016

मतदान दल के सदस्य किसी का आतिथ्य स्वीकार ना करें-मेहता

5
(1)

नगर पालिका चुनाव के लिए सभी व्यवस्थाए पूरी
मतदान दलों को अंतिम प्रशिक्षण देकर किया रवाना

बीकानेर,27 जनवरी। जिला निर्वाचन अधिकारी नमित मेहता ने श्रीडूंगरगढ़ नगर पालिका के चुनाव के मद्देनजर बुधवार को राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय श्रीडूंगरगढ़ में बने मतदान केंद्रों का निरीक्षण और अधिकारियों को दिषा-निर्देष दिए।

जिला निर्वाचन अधिकारी व पुलिस अधीक्षक प्रीति चंद्रा ने मतदान दलों के अंतिम प्रषिक्षण में कार्मिकों को मतदान के दौरान ध्यान में रखने वाली बातों के बारे में विस्तार से जानकारी दी और कहा कि नगर पालिका चुनाव के मतदान केन्द्रों पर सभी आवश्यक प्रबंध किए गए है। सभी कार्मिक भयमुक्त होकर, शान्तिपूर्वक मतदान सम्पन्न कराए।

उन्होंने कहा कि मतदान केन्द्र पर पहुंचने के बाद किसी का आतिथ्य स्वीकार नहीं करेंगे। साथ ही आपके व्यवहार में निष्पक्षता झलकनी चाहिए। उन्होंने सभी को चुनाव से जुड़े विभिन्न पहलुओं के बारे में बताया और कोविड-19 पालना करने के बात कही।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने निर्देष दिए कि मतदान दल जब रवाना हो तो उनके साथ ही संबंधित मतदान केंद्र के बीएलओ को अंतिम प्रशिक्षण के बाद ही रवाना किया जाए। उन्होंने कहा कि बीएलओ कोविड-19 की पालना भी करवाने में विशेष कार्य करेंगे, अगर कहीं मतदाता के पास मास्क नहीं हो अथवा किसी कर्मचारी के पास सैनिटेशन नहीं हो तो उपलब्ध करवाने की व्यवस्था करेंगे।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि आप सभी ने पूर्व में बहुत बेहतर ढ़ंग से चुनाव करवाए हैं। उसी शिद्दत के साथ यह चुनाव भी आप संपादित करेंगे। कानून व्यवस्था संधारित रहे इसके लिए प्रशासनिक और पुलिस सेवा के अधिकारी सभी मतदान केंद्रों का भ्रमण करते रहेंगे।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि कुछ मतदान केंद्र प्राइवेट स्कूलों में भी बनाए गए हैं । ऐसे में यह सुनिश्चित कर लिया जाए कि आज बुधवार से स्कूल का कोई भी निजी स्टाफ इस भवन में अब नहीं रुकेगा। यहां केवल मतदान से जुड़े अधिकारी, बीएलओ, पुलिस और होमगार्ड के जवान ही भवन परिसर में रहेंगे। यह भी सुनिश्चित करें कि मतदान के दिन भी किसी भी विद्यालय अथवा महाविद्यालय का कोई भी निजी स्टॉप स्कूल भवन में प्रवेश नहीं करेगा। इसके बाद जिला निर्वाचन अधिकारी और जिला पुलिस अधीक्षक प्रिती चंद्रा ने विभिन्न वार्डों के करीब 2 दर्जन मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया और मतदान केन्द्रों में प्रकाष व्यवस्था, रैम्प, बीएलओ की बैठक व्यवस्था और कोविड-19 कोे लेकर की गई व्यवस्था का जायजा लिया। इस अवसर पर रिटर्निंग अधिकारी एवं उपखण्ड अधिकारी दिव्या चैधरी, तहसीलदार नगर विकास न्यास कालूराम सहित मास्टर ट्रेनर आदि उपस्थित थे।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply